NDTV Khabar

क्या 2019 का लोकसभा चुनाव RJD की टिकट पर लड़ेंगे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा!

भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की राष्ट्रीय जनता दल के साथ नजदीकियां काफी समय से चर्चा में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या 2019 का लोकसभा चुनाव RJD की टिकट पर लड़ेंगे बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा!

तेजस्वी यादव, शत्रुघ्न सिन्हा और तेज प्रताप यादव (फाइल फोटो)

पटना: भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की राष्ट्रीय जनता दल के साथ नजदीकियां काफी समय से चर्चा में है. अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं और राजद के साथ आ सकते हैं. मगर अब इन अटकलों पर मुहर लगता दिख रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने इस बात के संकेत दे दिये हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा के लिए राजद का दरवाजा खुला है. हालांकि, यह सब शत्रुघ्न सिन्हा पर निर्भर करता है. अगर शत्रुघ्न सिन्हा चाहें तो वह राजद की टिकट पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...

राजद नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि 'हमने पहले ही कहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के गौरव हैं. काफी सालों से वह पटना साहब से सांसद के रूप में जीतते आ रहे हैं.  हालांकि, यह उनके ऊपर निर्भर करता है कि वह राजद में शामिल होने की इच्छा रखते हैं या नहीं. अगर वह राजद में शामिल होना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे.'  इस ट्वीट के बाद स्पष्ट हो गया है कि तेजस्वी यादव ने परोक्ष रूप से शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी में शामिल होने का न्योता दे दिया है. मतलब अभी से ही बिहार में राजद ने 2019 की तैयारियां शुरू कर दी हैं और इसके लिए कवायद भी तेज कर दी है. हालांकि, जिस तरह से शत्रुघ्न सिन्हा और तेजस्वी यादव एक दूसरे की प्रशंसा में कसीदे पढ़ते नजर आते हैं, अगर वह एक दूसरे का साथ चुनाव में देते हैं, तो उसमें किसी को आश्चर्य भी नहीं होगा. 

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का अब नीतीश पर तंज- मित्र! काम शुरू करो, नहीं तो तेजस्वी तैयार है

बता दें कि पटना में राष्ट्रीय जनता दल की इफ्तार पार्टी में शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हुए. खास बात यह रही कि उन्होंने एनडीए गठबंधन जदयू की इफ्तार पार्टी की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में शामिल होना सही समझा. तेजस्वी यादव ने अपने निवास पांच सर्कुलर रोड पर इफ्तार पार्टी दी थी. राजनीतिक पंडित बताते हैं कि ये सभी तैयारियां लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही की जा रही है और ज्यादा संभावना है कि शत्रुघ्न सिन्हा राजद की टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे.

शत्रुघ्न सिन्हा का नीतीश पर तंज, विशेष दर्जे की मांग को 'घड़ियाली आंसू' बताया

टिप्पणियां
राजद की इफ्तार पार्टी में शरीक हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा, 'यह पवित्र एवं खुशी का अवसर है. इफ्तार पार्टियां हमारी साझी संस्कृति का हिस्सा हैं. लालू प्रसाद मेरे प्रिय दोस्त हैं. मैं अपने पारिवारिक दोस्तों के बीच पहुंचकर खुश हूं.' बता दें कि इससे पहले राजद के कई कार्यक्रम में शत्रुघ्न सिन्हा दिख चुके हैं और लालू प्रसाद यादव के साथ भी मंच साझा कर चुके हैं. 

VIDEO: राहुल, तेजस्वी और मुख्तार के इफतार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement