NDTV Khabar

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, 'RSS-BJP संग मिलकर सावरकर, गोलवलकर, गोडसे का बिहार बना दिया'

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नागरिकता संशोधन बिल और NRC मुद्दे पर अपना विरोध प्रदर्शन राजधानी पटना में शुरू कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, 'RSS-BJP संग मिलकर सावरकर, गोलवलकर, गोडसे का बिहार बना दिया'

नागरिकता संशोधन बिल मुद्दे पर धरना प्रदर्शन पर बैठे तेजस्वी यादव

खास बातें

  1. नागरिकता संशोधन बिल पर तेजस्वी यादव का हमला
  2. अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की तस्वीर
  3. नीतीश कुमार पर साधा निशाना
पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नागरिकता संशोधन बिल और NRC मुद्दे पर अपना विरोध प्रदर्शन राजधानी पटना में शुरू कर दिया है. लोकसभा में पास हुए नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ तेजस्वी यादव अब सड़क पर उतर आए हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर को पोस्ट करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने नीतीश कुमार को राष्ट्रीय स्वयंसेवस संघ (RSS) और भाजपा के संग मिलकर सावरकर, गोलवलकर और गोडसे का बिहार बनाने तंज कसा है.

महाराष्ट्र में मंत्रालयों के बंटवारे पर बनी NCP-कांग्रेस और शिवसेना में सहमति, शिवसेना के पास रहेगा गृह मंत्रालय- सूत्र

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ''गांधी, लोहिया, जेपी, कर्पूरी और लालू के बिहार को RSS-भाजपा संग मिलकर नीतीश कुमार ने सावरकर, गोलवलकर और गोडसे का बिहार बना दिया है. नागरिकता संशोधन बिल और NRC के काले क़ानून के विरुद्ध अभी पटना में धरना प्रदर्शन हो रहा है.''


इससे पहले तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने ट्वीट कर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया था. पार्टी ने एक के बाद एक दो ट्वीट कर बिल पर आपत्ति जताई और नागरिकता संशोधन बिल की तुलना नोटबंदी से की थी. RJD ने लिखा था, "जिस तरह मोदी सरकार ने नोटबंदी के रास्ते तथाकथित कालेधन से निबटने की सारी जिम्मेदारी, तकलीफ़ नागरिकों के सर डाल दिया, उसी तरह NRC में नागरिकों पर ही जिम्मेदारी और दबाव डाल दिया गया है कि वो सिद्ध करें कि कौन नागरिक है कौन नहीं, तो नीम हकीम सरकार का काम सिर्फ प्रताड़ित करना है?" 

संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी- नागरिकता बिल पर पाकिस्तान की भाषा यहां के कई दल बोल रहे, इसे जनता तक ले जाएं

एक अन्य ट्वीट में RJD ने लिखा था, 'नागरिकता संशोधन बिल हो या NRC भाजपा का यह संघी चरित्र देश को सदा के लिए खत्म कर देगा! एक राष्ट्र आज धर्म देखकर नागरिकों में भेद करेगा तो कल भेद का आधार जाति होगा, फिर प्रान्त फिर विचारधारा फिर संस्कृति! अन्ततोगत्वा देश ही खत्म हो जाएगा! देश को खत्म करने की शुरुआत है भाजपा!"

टिप्पणियां

गौरतलब है कि नागरिकता संसोधन बिल बुधवार को राज्यसभा में पेश किया जा रहा है. नागरिकता (संशोधन) विधेयक, यानी सिटिज़नशिप (अमेंडमेंट) बिल (Citizenship (Amendment) Bill) या CAB को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दे दी थी, जिसके ज़रिये पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जा सकेगी.

Video: राज्यसभा में एनडीए के पास बहुमत से कम है संख्याबल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कैटरीना कैफ ने स्टेज पर किया धमाकेदार डांस, Video हुआ वायरल

Advertisement