नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 

Bihar Oath Ceremony: राष्ट्रीय जनता दल ने कहा कि बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है. जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया. चुनावी नतीजों में धांधली और एनडीए के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है.

नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का तेजस्वी की पार्टी RJD ने किया बायकॉट, कहा- NDA के खिलाफ है जनादेश 

जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया: आरजेडी

पटना:

बिहार चुनाव में एनडीए (NDA) की जीत के बाद जनता दल यूनाइटेड (JDU) अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सातवीं बार और लगातार चौथी बार बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) पद की आज शपथ लेने जा रहे हैं. नीतीश सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 4.30 बजे है. महागठबंधन की अगुवाई कर रहे राष्ट्रीय जनता दल ने एनडीए (NDA) पर निशाना साधते हुए नई सरकार के शपथ ग्रहण का बायकॉट किया है. साथ ही एनडीए पर चुनाव नतीजों में धांधली का आरोप लगाया है.  

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता ने सोमवार को ट्वीट किया, "राजद कठपुतली सरकार के शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है. जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों, किसानों, छात्रों, युवाओं, संविदा कर्मियों, नियोजित शिक्षकों, स्वयं सहायता समूहों से पूछे कि उन पर क्या गुजर रही है? चुनावी नतीजों में धांधली और एनडीए के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं." 

इससे पहले, RJD ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा, "तीसरे दर्जे की पार्टी होने और थकने के कारण मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था, लेकिन BJP के कई वरिष्ठ नेताओं ने मेरे पैर पकड़ लिए, रोने लगे, गिड़गिड़ाने लगे. मैं ठहरा कोमल हृदय का कुर्सीवादी अंतर्यामी भिक्षुक, उन लोगों के आग्रह ने मेरे हृदय को पिघला दिया. मैं उन्हें नाराज कैसे करता?"

Newsbeep

बिहार चुनाव में रोमांचक मुकाबले में एनडीए को 125 सीटें हासिल हुईं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. राजग में भाजपा को 74 सीटें, जद (यू) को 43, हम और वीआईपी को चार-चार सीटें मिली हैं. राजद को सबसे ज्यादा 75 सीटें मिली हैं.

वीडियो: तेजस्वी यादव की पार्टी के नेता बोले- चुनाव के समय पिकनिक मना रहे थे राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com