NDTV Khabar

नीतीश में हिम्मत नहीं है कि BJP की आंख में आंख डाल के बात कर सकें : तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरएसएस-भाजपा के समक्ष हथियार डाल दिया है और वह सांप्रदायिक घटनाओं में संलिप्त लोगों को भी गिरफ्तार करने में सक्षम नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश में हिम्मत नहीं है कि BJP की आंख में आंख डाल के बात कर सकें : तेजस्वी

फाइल फोटो

खास बातें

  1. तेजस्वी ने नीतीश पर हमला बोला
  2. उन्होंने कहा कि नीतीश केवल मुखौटा हैं
  3. 'राजद जोकीहाट सीट पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी'
अररिया: राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरएसएस-भाजपा के समक्ष हथियार डाल दिया है और वह सांप्रदायिक घटनाओं में संलिप्त लोगों को भी गिरफ्तार करने में सक्षम नहीं हैं. जोकीहाट विधानसभा सीट पर अगले सप्ताह उपचुनाव होना है और पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार अभियान के दौरान तेजस्वी ने आरोप लगाया कि जदयू अध्यक्ष ‘नौसीखिया भाजपा नेता’ के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सके हैं जबकि राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने 1990 के दशक में लालकृष्ण आडवाणी सरीखे नेता की रथयात्रा रोक दी थी. राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यादव ने केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे एवं उनके बेटे अर्जित शाश्वत का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘ भागलपुर में कुछ माह पहले हुए सांप्रदायिक दंगों में भाजपा के एक नौसीखिए को नामजद किया गया था. नीतीश कुमार उसे गिरफ्तार नहीं कर सके. आखिरकार आरोपी ने आत्मसमर्पण किया. इसके विपरीत लालू ने आडवाणी जैसे बड़े कद के नेता को रोक दिया था.’’ 

यह भी पढ़ें: बिहार के जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव पर क्यों टिकीं सबकी नज़रें, यह हैं कारण

टिप्पणियां
यादव ने आरोप लगाया, ‘‘ नीतीश कुमार केवल मुखौटा हैं, बिहार में असल राज तो मोहन भागवत और नरेंद्र मोदी कर रहे है और नीतीश कुमार में इतनी हिम्मत नहीं कि वह भाजपा की आंख में आंख डाल कर बात कर सकें.’’ राजद नेता ने कहा, ‘ नीतीश कुमार ने बिहार में एक भी ऐसी पार्टी नहीं छोड़ी जिससे गठबंधन नहीं किया हो. वह विकास नहीं, जनादेश का अपमान कर विनाश करते हैं.’’ 

VIDEO: बिहार: तेजस्वी यादव मिले राज्यपाल से, दावा- आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी
उन्होंने दावा किया कि राजद जोकीहाट सीट पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी. इसके साथ ही यादव ने आरोप लगाया, ‘‘ जोकीहाट उपचुनाव के बाद नीतीश कुमार ऐसे कप्तान रह जाएंगे जिनकी अंतिम एकादश में भी जगह नहीं बचेगी.’’ इस सीट पर राजद के शाहनवाज आलम और जदयू के मुर्शीद आलम के बीच सीधी टक्कर की उम्मीद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement