NDTV Khabar

'बिहार में महागठबंधन की हार के लिए तेजस्वी यादव नहीं, षड्यंत्र जिम्मेदार'

महागठबंधन के नेताओं ने बैठक में कहा कि बिहार में हार को लेकर तेजस्वी यादव को इस्तीफा देने की ज़रूरत नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बिहार में महागठबंधन की हार के लिए तेजस्वी यादव नहीं, षड्यंत्र जिम्मेदार'

बिहार महागठबंधन के नेताओं ने लोकसभा चुनाव में हार के लिए तेजस्वी यादव को जिम्मेदार नहीं माना है.

पटना:

बिहार में भले महागठबंधन को करारी हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन महागठबंधन के प्रचार की कमान संभाल रहे राजद के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को इसकी ज़िम्मेदारी लेने की कोई ज़रूरत नहीं है. राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेताओं ने सभी 19 पराजित उम्मीदवारों के साथ मंगलवार को एक समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया है.

इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए राजद के वरिष्ठ नेता और बक्सर से ही इस बार भी उम्मीदवार रहे जगदानंद सिंह ने दी. उन्होंने कहा कि बैठक में सभी ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को उनके अथक परिश्रम के लिए और केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ जागृति फ़ाइलमार्क के लिए धन्यवाद भी दिया. सिंह ने कहा कि ये लोकसभा चुनाव का परिणाम जनादेश नहीं बल्कि एक साज़िश का परिणाम है. इसके लिए एक समिति का गठन किया है जो इस षड्यंत्र के पीछे लिप्त लोगों के नाम उजागर करेंगे.

करारी शिकस्त के बाद RJD में अंदरूनी कलह, पार्टी विधायक ने तेजस्वी से मांगा इस्तीफा, कहा- परिवारवाद के कारण....


जगदानंद सिंह ने दावा किया कि इस परिणाम से हम राजद के लोग हतोत्साहित नहीं हैं. हम लोग मानकर चलते हैं कि जनादेश हमारे पक्ष में था लेकिन जो नतीजे आए हैं वह एक षड्यंत्र के तहत आए हैं. हम लोग और इसकी जांच करेंगे, लोगों से मिलेंगे. जो सही जनादेश था उसको पलटने का काम किया गया. हम और राष्ट्रीय जनता दल ने आज की बैठक में अपने नेतृत्व पर पूर्ण विश्वास जताया है. तेजस्वी यादव विधानसभा चुनावों तक हमारा नेतृत्व करते रहेंगे.

VIDEO : सारण में पकड़ी गई ईवीएम से लदी गाड़ी

टिप्पणियां

बुधवार को पहले राजद अपने सभी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ विचार विमर्श करेगा. इसके बाद राजद विधायक दल की बैठक बुलाई गई है जिसमें एक बार फिर तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आस्था जताने का औपचारिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement