लोकसभा में उठा बिहार के रोहतास जिले में पत्रकार की हत्या का मुद्दा

लोकसभा में उठा बिहार के रोहतास जिले में पत्रकार की हत्या का मुद्दा

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

लोकसभा में आज भाजपा के एक सदस्य ने बिहार में पत्रकारों पर हमलों की घटनाओं का जिक्र करते हुए हाल ही में रोहतास जिले में एक पत्रकार की हत्या का मुद्दा उठाया और ऐसे मामलों में मृतकों के परिजनों को एक समान मुआवजे के लिए कानून बनाने की मांग की.

भाजपा के सुशील कुमार सिंह ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि बिहार में पिछले कुछ महीनों में पत्रकारों पर हमले और उनकी हत्याओं के कई मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि ‘‘इस तरह पत्रकारों पर और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमले होते रहे तो लोकतंत्र सुरक्षित नहीं रहेगा.’’ उन्होंने कहा कि हाल ही में राज्य के रोहतास जिले में एक हिंदी दैनिक के पत्रकार की कथित रूप से हत्या कर दी गई.

सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने अभी तक पीड़ित परिवार को कोई सहायता प्रदान नहीं की है. उन्होंने सरकार से मांग की कि मृत पत्रकार के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए और इस तरह के मामलों में मुआवजे के लिए एक कानून लाया जाए.

भाजपा की किरण खेर ने बच्चों की तस्करी का मुद्दा उठाया और अनेक एजेंसियों के समन्वय के साथ बाल तस्करी को रोकने की दिशा में काम करने की मांग की.

बीजद के बैजयंत पांडा ने राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न शहरों में वायु प्रदूषण की समस्या को उठाते हुए कहा कि हवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए कृत्रिम वर्षा कराने, कार पूलिंग को प्रोत्साहित करने जैसे विभिन्न कदम उठाने होंगे.

Newsbeep

भाजपा के सुमेधानंद सरस्वती ने राजस्थान के सीकर से दिल्ली के बीच रात्रि में चलने वाली नई रेल सेवा शुरू करने की मांग की. गौरतलब है कि नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के बीच अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शून्यकाल चलाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)