NDTV Khabar

बिहार में अपहरण के शक में भीड़ ने तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भीड़ की अत्याधिक पिटाई से एक बदमाश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय दम तोड़ दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में अपहरण के शक में भीड़ ने तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

प्रतीकात्मक चित्र

पटना: बिहार के बेगूसराय जिले में शुक्रवार को भीड़ ने तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. स्थानीय लोगों के अनुसार तीनों युवक एक स्कूल से एक छात्रा का अपहरण करने के लिए आए थे. इस मामले में पुलिस फिलहाल जांच कर रही है. साथ ही आरोपियों की भी पहचान करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस के अनुसार, नारायणीपर गांव के गोरिया धर्मशाला के निकट स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय में दोपहर चार की संख्या में बदमाश आ धमके और स्कूल की एक छात्रा के विषय में पूछताछ करने लगे. इसी दौरान कहा जा रहा है कि अपराधियों ने एक छात्रा को अगवा करने की कोशिश की. इसी बीच वहां से गुजर रही पांच-छह महिलाओं को स्कूल में शोरगुल सुनाई दिया और हथियार से लैस अपराधियों को देख महिलाएं शोर मचाने लगीं. शोर सुन अन्य ग्रामीण इकठ्ठा हो गए और भाग रहे तीन बदमाशों को पकड़ लिया और पिटाई शुरू कर दी. एक बदमाश भागने में कामयाब रहा.

यह भी पढ़ें: यूपी के कानपुर में कोचिंग से लौट रहे 11वीं के छात्र की पीट पीटकर हत्या

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भीड़ की अत्याधिक पिटाई से एक बदमाश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय दम तोड़ दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान कुंभी गांव निवासी मुकेश महतो और बौना सिंह व रोसड़ा के हीरा सिंह के रूप में की गई है. मंझौल के पुलिस उपाधीक्षक सूर्यदेव कुमार ने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. पुलिस गांव में कैम्प कर रही है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में चोर होने के शक में नाबालिग युवक की पीट-पीटकर हत्या

टिप्पणियां

गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले कुछ दिन पहले ही उत्तरी पश्चिमी दिल्ली में भीड़ ने एक नाबालिग लड़के चोरी के शक में पीट-पीट कर मार डाला. इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन फरार हैं. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के मुकुंदपुर इलाके में बीते सोमवार देर रात एक नाबालिग लड़के को भीड़ ने इस कदर पीटा की उसकी मौके पर ही मौत हो गई. आरोप है कि साढ़े 16 साल का लड़का एक घर में चोरी कर रहा था.


यह भी पढ़ें: झारखंड : विक्षिप्त ने तीन लोगों की हत्या की, गांव वालों ने पीट-पीटकर मार डाला


घर में रहने वाले तीन भाइयों ने लड़के को चोरी करते हुए पकड़ लिया और फिर चोर-चोर चिल्लाकर हाथ पैर बांधकर उसे पीटते हुए घर के बाहर डाल दिया. फिर घरवालों के साथ साथ पड़ोसियों की भीड़ ने भी उसे बुरी तरह पीटा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. जिस नाबालिग की पिटाई हुई वह पड़ोस के घर में ही रहता था. मृतक करीब 15 दिन पहले ही बिहार से आया था और अपने चाचा के साथ रह रहा था.

VIDEO: पलवल में पशु चोर की हत्या.

उसके चाचा के मुताबिक वो चोरी करने नहीं बल्कि रात में जागरण देखने गया था और सुबह उन्हें पता चला कि भतीजे का शव पड़ा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज तीनों आरोपियों नंद किशोर, राजकिशोर और त्रिवेणी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीन आरोपी फरार हैं. (इनपुट आईएएनएस से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement