NDTV Khabar

मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने जमीन पर किया कब्जा, पुलिस में मामला दर्ज

एक दलित की जमीन पर कब्जा करने के मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

2.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने जमीन पर किया कब्जा, पुलिस में मामला दर्ज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

पटना: मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर से विवादों में घिर गये हैं. दरअसल, एक दलित की जमीन पर कब्जा करने के मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पटना जिले के दानापुर पुलिस थाने के प्रभारी संदीप कुमार सिंह ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति विशेष अदालत के आदेश पर दो फरवरी को गिरिराज और 32 अन्य के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई.

पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए निर्देश दिए जाने की मांग को लेकर शिकायतकर्ता ने अदालत में एक आवेदन दाखिल किया था. नवादा से भाजपा सांसद गिरिराज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री हैं. 

यह भी पढ़ें - जमीन पर कब्जा का मामला: तेजस्वी ने एक ही वार से गिरिराज सिंह, नीतीश और सुशील मोदी को लपेटा
 
असोपुर गांव के शिकायतकर्ता राम नारायण प्रसाद ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसकी दो एकड़ छह डेसिमल जमीन पर कब्जा कर लिया. उन्होंने बताया कि विरोध करने पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया. 

टिप्पणियां
थाना प्रभारी ने बताया, ‘अदालत के आदेश के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता और एससी/एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच जारी है.’ जमीन हथियाने का मामला दर्ज होते ही बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की क्योंकि भाजपा उनकी पार्टी जदयू की सहयोगी है. 

VIDEO: सभी धर्मों के लिए दो बच्चों की नीति लागू हो : गिरिराज सिंह


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement