NDTV Khabar

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर 'भारत बंद' : बिहार में तोड़फोड़ और हिंसा, कई जगहों पर ट्रेनें रुकी

पुलिस ने बताया कि पटना जिले के ग्रामीण इलाकों के अलावा, मुजफ्फरपुर, लखीसराय और नालंदा जिलों से यातायात बाधित किये जाने की खबरें मिली हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर 'भारत बंद' : बिहार में तोड़फोड़ और हिंसा, कई जगहों पर ट्रेनें रुकी

'भारत बंद' के दौरान बिहार में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं.

नई दिल्ली:

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत के विरोध में आज विपक्ष के भारत बंद के दौरान बिहार में तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आई हैं. वहीं जहानाबाद जिले में एक एक एबुंलेंस के फंस जाने से बच्ची की भी मौत की खबर है. इस घटना का जिक्र केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में की है. हालांकि एसडीओ का कहना है कि बंद की वजह से लगे जाम में बच्ची की मौत नहीं हुई है परिजन उसको देर से ही लाये थे. वहीं मृतक के परिजन साफ तौर कहना है कि समय से रहते अगर वाहन मिल जाता तो बच्ची की जान बच जाती. परिजनों ने बताया की दो दिन पूर्व गौरी की तबियत ख़राब हुयी थी आज अचानक ज्यादा तबियत ख़राब हुआ तो हम लोग किसी तरह वाहन बंद रहने के बावजूद नदी के पानी पार कर ऑटो से लेकर जहानाबाद अस्पताल लेकर आ रहे थे कि रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया. ऑटो का चालक ने भी बताया की भारत बंद के दौरान अगर छोटे और एमरजेंसी वाहन चलते तो बच्ची की जान बच सकती थी. बंद के कारण ग्रामीण इलाके में वाहन नहीं चल रहे थे.  अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पटना में कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. इसके अलावा पटना, गया, भोजपुर, जहानाबाद, भागलपुर और मुजफ्फर रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों को रोक दिया गया है.

विपक्ष के 'भारत बंद' पर सीएम योगी आदित्यनाथ का पलटवार- विपक्ष के पास न कोई रणनीति है और न नेतृत्व
 

 
कहीं ट्रेन रोकी तो कहीं जबरन दुकानें बंद कराई, इन 15 तस्वीरों में देखें भारत बंद के दौरान कैसा रहा माहौल

टिप्पणियां

पुलिस ने बताया कि पटना जिले के ग्रामीण इलाकों के अलावा, मुजफ्फरपुर, लखीसराय और नालंदा जिलों से यातायात बाधित किये जाने की खबरें मिली हैं. राजधानी पटना में निजी स्कूल बंद रहे. कांग्रेस के इस बंद को प्रदेश में राजद, राकांपा, समाजवादी पार्टी, वाम मोर्चा और हम (एस) का समर्थन है.     

भारत बंद के दौरान बिहार में पप्पू यादव के समर्थक हुए हिंसक​

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्र ने रविवार को कहा था कि बंद का आयोजन सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा जिस दौरान विपक्षी दलों के नेता एवं कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर लोगों से बंद में सहयोग करने और समर्थन करने का अनुरोध करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement