NDTV Khabar

जमीन के नीचे बने कमरे में बनाए जा रहे थे हथियार, पुलिस ने पकड़ी 'गन फैक्ट्री'

बिहार के भागलपुर में तीन थाना क्षेत्रों की पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया, छह आरोपी गिरफ्तार

919 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जमीन के नीचे बने कमरे में बनाए जा रहे थे हथियार, पुलिस ने पकड़ी 'गन फैक्ट्री'

भागलपुर जिले में पकड़े गए अवैध रूप से निर्मित हथियार.

खास बातें

  1. गंगा नदी किनारे कोड़रा भिट्ठा गांव में चल रहा था गोरखधंधा
  2. पुलिस ने पिस्तौलें और निर्माण के औजार बरामद किए
  3. नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने का संदेह
पटना:

भागलपुर पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है.  बताया जाता है कि यहां जमीन के अंदर हथियार बनाने का काम किया जा रहा था. गंगा नदी किनारे दियरा क्षेत्र में तीन थानों की संयुक्त पुलिस टीम ने इस फैक्ट्री का पता लगाया.  

भागलपुर में सूचना के आधार पर अकबर नगर थाना पुलिस, शाहकुंड पुलिस व बाथ पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की. अकबरनगर थाना क्षेत्र के गंगा नदी किनारे कोड़रा भिट्ठा गांव में 46 अर्धनिर्मित पिस्टल एवं एक कम्पलीट पिस्टल, 95 अर्द्ध निर्मित मैगजीन एवं भारी मात्रा में पिस्टल बनाने के औजार बरामद किए गए हैं. पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि यहां से आसपास के जिलों में नक्सलियों को यह हथियार सप्लाई किए जाते थे. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार 6 आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पिस्टल बनाने का काम कोड़रा भिट्ठा गांव में एक खुले मैदान में बने गड्ढे में से होकर जमीन के नीचे बने कमरे में किया जा रहा था.


टिप्पणियां

VIDEO : गाजियाबाद में अवैध हथियारों की फैक्ट्री

जिले के एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि यह अवैध काम जमीन के नीचे किया जा रहा था ताकि किसी ग्रामीण को इसकी भनक न लगे. साथ ही पुलिस के लिए भी आरोपियों को पकड़ना कठिन था क्योंकि जरा सा भी चूक होती तो वे नदी का सहारा लेकर भाग सकते थे. पकड़े गए सभी लोग एक ही गांव के हैं और इनका आपराधिक इतिहास रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement