NDTV Khabar

आयकर विभाग के सामने राबड़ी देवी को याद भी नहीं रहा किसने दिए 1 करोड़ रुपये

रेलवे के होटल के बदले मॉल बनाने के लिए जमीन से जुड़े घोटाले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव पर शिकंजा कसता जा रहा है.

268 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयकर विभाग के सामने राबड़ी देवी को याद भी नहीं रहा किसने दिए 1 करोड़ रुपये

राबड़ी देवी की फाइल तस्वीर

पटना: रेलवे के होटल के बदले मॉल बनाने के लिए जमीन से जुड़े घोटाले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव पर शिकंजा कसता जा रहा है. सीबीआई पूछताछ के लिए भले ही लालू और तेजस्वी ने दो हफ्ते की मोहलत मांगी है, लेकिन जांच एजेंसी का दावा है कि इस मामले में दोनों के खिलाफ चार्जशीट दायर होना तय है. सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच कर रही आयकर विभाग ने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से पूछताछ के आधार पर और जो बाकी सबूत इस मामले में जुटाए हैं, उससे शायद लालू परिवार का बचना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें : क्या होगा आरजेडी का? लालू के राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव पर कसता जा रहा शिकंजा

आयकर विभाग की जांच रिपोर्ट में राबड़ी देवी के साथ पूछताछ के दौरान उस तथ्य का जिक्र है कि जब उनसे ये पूछा गया कि आखिर उनके खाते में एक करोड़ रुपये कहां से आए, तब उन्होंने यह कहकर जवाब टाल दिया कि फिलहाल उन्हें याद नहीं है. राबड़ी ने कहा कि वह अपने लिखित जवाब में इसके बारे में बताएंगी. सच्चाई यह है कि राबड़ी और लालू के दामाद राहुल यादव ने ये राशि उनके खाते में ट्रांसफर की थी, जिस पैसे से डिलाइट मार्केटिंग के शेयर खरीदे गए. ये मॉल की जमीन इसी कंपनी के पास थी, जिसमें पहले निदेशक बनकर और बाद में इस जमीन का मालिकाना हक लेकर मॉल का निर्माण शुरू किया गया.

यह भी पढ़ें : तो अब तेजस्वी रहेंगे लालू यादव और राबड़ी देवी से दूर, जानें क्या है मामला

इस रिपोर्ट में इस बात की भी चर्चा की गई है कि कैसे 2005 में जिस दिन सुजाता होटेल के मालिकों ने ज़मीन का रजिस्ट्रेशन डिलाइट मार्केटिंग के नाम किया, उसी दिल्ली दिल्ली में रेलवे ने दोनों होटल आईआरसीटीसी को ट्रांसफर किया. हालांकि यह एक संयोग हो भी सकता है, लेकिन इस मामले में ऐसा हुआ है.

VIDEO : राबड़ी देवी तक पहुंची सृजन घोटाले की आंच?
फिलहाल लालू और तेजस्वी दोनों के साथ सीबीआई पूछताछ का इंतजार है. सबसे ज्यादा उत्सुकता इस बात को लेकर है कि सीबीआई के पास आखिर कौन सा सबूत है, जिसके बारे में इतना कयास लगाया जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement