NDTV Khabar

पटना एयरपोर्ट पर गिरिराज सिंह के समर्थकों के साथ हाथापाई मामले में CISF कमांडेंट का तबादला

घटना के सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखता है कि मंत्री के समर्थक जवानों के साथ जबरदस्ती कर रहे हैं.

187 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पटना एयरपोर्ट पर गिरिराज सिंह के समर्थकों के साथ हाथापाई मामले में CISF कमांडेंट का तबादला

केंद्रीय मंत्री‍ गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

पटना: कुछ बातें किसी भी सरकार में नहीं बदलतीं. अगर सुरक्षा एजेंसी का कोई जवान या अधिकारी कभी भी नेता या उनके समर्थकों को कानून तोड़ने से रोकता है तब गाज उसी पर गिरती है. ऐसा ही एक तजा उदाहरण पटना एयरपोर्ट पर देखने को मिला जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के समर्थकों ने सुरक्षा कार्य में लगे सीआईएसएफ के जवानों से धक्कामुक्की की. घटना के सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखता है कि मंत्री के समर्थक जवानों के साथ जबरदस्ती कर रहे हैं. लेकिन कार्रवाई पटना एयरपोर्ट के सीआईएसएफ के कमांडेंट धर्मवीर यादव के खिलाफ हुई. यादव का तबादला अमृतसर कर दिया गया है और उनकी जगह विशाल दुबे को भेजा गया है. ये तबादला इतने आनन फानन में किया गया कि दोनों अधिकारियों को अपने तबादले के नए जगह पर तुरंत ज्वाइन करने के लिए भी आदेश दिया गया.

हालांकि 6 सितम्बर को जब सिंह केंद्रीय मंत्रिमंडल में अपने विभागों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद पहली बार आ रहे थे तब उनके समर्थकों को 22 फ्री पास दिए गए थे लेकिन जहां से यात्री पटना एयरपोर्ट से निकलते हैं, उस रस्ते को सिंह के समर्थकों ने जाम किया हुआ था. इसपर पहले सुरक्षा एजेंसी के जवानों से कहासुनी हुई और फिर बाद में हाथापाई की नौबत आ गयी. इस मामले की शिकायत भी सीआईएसएफ ने की थी.

गिरिराज सिंह कुछ वर्ष पूर्व पटना एयरपोर्ट के तत्कालीन निदेशक अतुल दीक्षित के खिलाफ विशेषाधिकार का प्रस्ताव लाये थे और तब दीक्षित का तबादला कोलकाता एयरपोर्ट पर कर दिया गया था. लेकिन निश्चित रूप से ताजा घटनाक्रम के बाद सुरक्षा कर्मियों के मनोबल पर प्रतिकूल असर पड़ने की संभावना है.

सीआईएसएफ के अधिकारी इसे नियमित स्थानांतरण बता रहे हैं. लेकिन बीजेपी के नेता भी मानते हैं कि इतनी जल्दी और जिस तेजी से अधिकारियों को ज्वाइन करने का निर्देश हुआ है उससे संदेश शयद ठीक नहीं जाएगा. गिरिराज सिंह से संपर्क करने पर उनसे इस सम्बन्ध में बातचीत नहीं हो पायी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement