सीएम नीतीश ने क्यों कहा, JDU को एलिमिनेट करने का प्रयास सफल नहीं होगा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी को राजनीतिक रूप से एलिमिनेट करने का कुछ लोगों का सपना पूरा नहीं होगा.

सीएम नीतीश ने क्यों कहा, JDU को एलिमिनेट करने का प्रयास सफल नहीं होगा

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी को राजनीतिक रूप से एलिमिनेट करने का कुछ लोगों का सपना पूरा नहीं होगा. उन्होंने पार्टी के युवा शाखा के एक कार्यक्रम में कहा कि आज कल राजनीति में बहुत लोगों का प्रयास है कि जनता दल यूनाइटेड को एलिमिनेट करा दो, लेकिन चाहे जिस तरह की कोशिश लोग कर लें, वे ऐसा नहीं कर पाएंगे. सीएम नीतीश ने युवा शाखा को इस बाबत पूरी तरह से विश्वास दिलाया. 

कैबिनेट का फैसला: इस तरह नीतीश सरकार ने खारिज की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना

नीतीश के इस बयान से उनके पार्टी के नेता भी हथप्रभ थे. लेकिन इनका इशारा साफ़ तौर पर उनकी सहयोगी भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल की तरफ़ है. नीतीश ने अपने भाषण के दौरान कहा कि काम के प्रति विश्वास करने वाले लोगों की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को जातीय और सांप्रदायिक आधार पर, ध्रीवीकरण पर विश्वास है, लेकिन बहुत सारे लोग हैं जो इससे दूर चलकर काम के आधार पर वोट करते हैं.

नीतीश ने ऐसा क्या कह दिया कि तेजस्वी ने उनसे शपथ पत्र मांग लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जातीय समीकरण में उनका कोई विश्वास नहीं है. लेकिन हार से निश्चित रूप से नीतीश दुखी दिखे. उन्होंने कहा कि बारह साल काम किया और उनका ध्यान न्याय, विकास और इंसाफ़ के साथ तरक़्क़ी पर रहा. नीतीश ने हालांकि मुस्लिम समुदाय के लोगों को आश्वस्त किया कि हार के बावजूद वे काम करते रहेंगे. उन्होंने याद दिलाया कि पहले मदरसा के लोगों को वेतन के लिए लाठी खानी पड़ती थी लेकिन अब सरकार का अल्पसंख्यक कल्याण का बजट सही में ख़र्च होता है.

VIDEO: जाति-धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगते : नीतीश कुमार