NDTV Khabar

... और नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दे दी बधाई

हालांकि नीतीश ने कहा कि अगर वो आज अध्यक्ष नहीं हैं तब भी पार्टी के सर्वेसर्वा तो वही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
... और नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दे दी बधाई

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

पटना: जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जल्द पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के लिये शुभकामनाएं दी है. हालांकि नीतीश ने कहा कि अगर वो आज अध्यक्ष नहीं हैं तब भी पार्टी के सर्वेसर्वा तो वही हैं. पटना में आयोजित साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में नीतीश ने कहा बहुत दिनों से सुन रहे हैं जब हम लोग साथ थे तब भी सुन रहे थे लेकिन लग रहा है कि अब हो जाए. नीतीश ने माना कि अब वह पार्टी प्रेजिडेंट बन जाएंगे तो पार्टी के लिये अच्छा होगा.

लालू यादव का पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज, विकास पैदा ही नहीं हुआ तो मरेगा कैसे

हालांकि नीतीश ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला हैं और इस सम्बन्ध में जो भी चर्चा होती हैं वो बेकार है. कांग्रेस पार्टी में तो नीतीश के अनुसार सब मानकर चलते हैं कि बनेंगे तो वही और कोई दूसरा आदमी बन नहीं सकता. ये तय बात है और इसका सिद्धांत भी पार्टी में सदियों से चला आ रहा हैं.

बिहार में क्यों बढ़ीं आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव की मुश्किलें, पढ़ें पूरी खबर

टिप्पणियां
नीतीश का कहना है कि ज़िम्मेदारी मिल जायेगी तो राहुल के लिये ठीक रहेगा लेकिन आगामी लोक सभा चुनाव में ये तय हो जायगा कि क़िसमें कितना दम हैं. आगामी लोक सभा चुनाव के परिणाम के बारे में नीतीश ने अपनी पुरानी भविष्यवाणी कि प्रधानमंत्री मोदी का कोई मुक़ाबला नहीं है, उस पर अभी क़ायम हैं.

VIDEO- पटना यूनिवर्सिटी में पीएम ने किया स्टूडेंट्स को संबोधित

जब बिहार में महागठबंधन था तब नीतीश कुमार के राहुल गांधी से मधुर सम्बन्ध रहे. नीतीश का आज भी मानना है कि अगर राहुल ने लालू यादव पर दबाव देकर तेजस्वी का इस्तीफ़ा दिला दिया होता तो शायद उन्हें इस्तीफ़ा देने की ज़रूरत नहीं होती. बिहार कांग्रिस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा था जब सरकार बचाने के लिए कोई सक्रिय नहीं हुआ लेकिन विधायकों को बचाने के लिये सबने ख़ूब मेहनत की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement