नीतीश कैबिनेट में 75 फीसदी मंत्री दागी, कहां गई उनकी नैतिकता : तेजस्वी

बिहार में महागठबंधन टूटने और जेडीयू-बीजेपी की नई सरकार बनने के बाद भी वार-पलटवार का दौर जारी है.

नीतीश कैबिनेट में 75 फीसदी मंत्री दागी, कहां गई उनकी नैतिकता : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश को बीजेपी के साथ जाने का बहाना चाहिए था.

खास बातें

  • बिहार में नई सरकार बनने के बाद भी वार-पलटवार का दौर जारी है
  • बुधवार को तेजस्वी ने नए सिरे नीतीश पर हमला बोला
  • तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश के पास कोई जवाब ही नहीं है
पटना:

बिहार में महागठबंधन टूटने और जेडीयू-बीजेपी की नई सरकार बनने के बाद भी वार-पलटवार का दौर जारी है. सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस करके लालू और तेजस्वी यादव पर हमला बोला था. नीतीश ने लालू को गठबंधन टूटने के लिए जिम्मेदार ठहराया था. आरोपों का जवाब देने की बारी लालू एंड कंपनी की थी. मंगलवार को लालू ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस करके नीतीश के आरोपों का सिलसिलेवार जवाब दिया. उन्होंने नीतीश को पलटूराम तक कह डाला. इसके बाद बुधवार को तेजस्वी ने नए सिरे नीतीश पर हमला बोला. तेजस्वी ने यह भी कहा कि नीतीश के नए मंत्रिमंडल में 75 प्रतिशत दागी हैं. नीतीश किस आधार पर नैतिकता की बात करते हैं. अब इनकी अंतरात्मा कहां चली गई.

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश को बीजेपी के साथ जाने का बहाना चाहिए था. कई सवाल हमने सदन में उठाए, लेकिन जवाब नहीं मिला. हम उम्मीद कर रहे थे नीतीश कुमार अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हमारे उठाए गए सवालों का जवाब देंगे, लेकिन वहां भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. दरअसल नीतीश के पास कोई जवाब ही नहीं है.

पढ़ें : 'तुम मंडल छोड़ कमंडल थाम लिए' : नीतीश पर हमला और शरद पर डोरे डालते दिखे लालू यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नीतीश और बीजेपी के लोगों ने हमारे खिलाफ साजिश रचकर FIR दर्ज करवाई है. नीतीश भ्रष्टाचार के जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं. पनामागेट मामले में बीजेपी के जिन नेताओं और मुख्यमंत्रियों तथा नामी उद्योगपतियों के नाम आए हैं, क्या नीतीश कुमार अब पीएम मोदी से उनके खिलाफ जांच की मांग करेंगे. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि हम लोग शुरू से भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ हैं. तेजस्वी ने चुनौती देते हुए कहा कि क्या पनामा पेपर मामले में नीतीश पीएम से जांच की मांग करेंगे?

यह भी पढ़ें : नीतीश-मोदी के मिलन पर इतना हंगामा क्यों है बरपा? 

Newsbeep

VIDEO : तेजस्वी ने बोला नीतीश पर हमला

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके करारा जवाब दिया था. लालू ने नीतीश के लिए अवसरवादी, पलटूराम और सत्‍तालोभी जैसे शब्‍दों का खुलेआम प्रयोग किया. इतना ही नहीं फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये लालू ने अपने छात्र राजनीति के इतिहास का परिचय कराया और बताया कि नीतीश कुमार को वही राजनीति में आगे लाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस फोटो और पोस्‍ट के जरिये लालू ने नीतीश से पूछा कि 'नीतीश कुमार बताओ मंडल कमीशन लागू करवाने में तुम्हारा क्या रोल था...  हमने और शरद यादव ने इसके लिए संघर्ष किया और मंडल कमीशन लागू करवाने के लिए क्या-क्या किया तुम क्या जानते हो?'