NDTV Khabar

बिहार: 50 साल की महिला को डायन बताकर लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

बिहार से एक बेहद ही चौंका देने वाल खबर सामने आ रही है. यहां नवादा जिले के गोविंदपुर थाना अंतर्गत कोयलीगढ़ गांव में मंगलवार को कुछ लोगों ने एक महिला को डायन बताकर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार: 50 साल की महिला को डायन बताकर लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. डायन बताकर महिला को पीट पीटकर मार डाला
  2. बिहार के नवादा जिले की घटना
  3. 12 लोगों पर मामला दर्ज
नवादा:

बिहार से एक बेहद ही चौंका देने वाल खबर सामने आ रही है. यहां नवादा जिले के गोविंदपुर थाना अंतर्गत कोयलीगढ़ गांव में मंगलवार को कुछ लोगों ने एक महिला को डायन बताकर उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी. गोविंदपुर थाना प्रभारी ज्योति पुंज ने बताया, "मृतक महिला का नाम मंती देवी (50) है, जो कोयलीगढ़ गांव निवासी प्रसादी मांझी की पत्नी थी." उन्होंने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया गया है. मृतक मंती देवी के पति ने इस मामले में कुल 12 लोगों बिरजु मांझी, सुरेश मांझी, नरेश मांझी, कारू मांझी, कुना मांझी, अनील मांझी, तुलसी मांझी, मुनी मांझी, सुखदेव मांझी और संजय मांझी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.    

बिहार : अंधविश्वास में डूबे लोगों ने 70 साल की महिला को बताया डायन, जीभ काट डाली


पुंज ने बताया, "इस मामले प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मुख्य आरोपी बिरजु मांझी और तीन अन्य आरोपियों सुरेश मांझी, कारू मांझी और नरेश मांझी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है." उन्होंने बताया कि वारदात में संलिप्त अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुंज ने बताया कि सभी आरोपी कोयलीगढ़ गांव के हैं.'  वहीं, रजौली के पुलिस निरीक्षक बिनोद कुमार सिंह तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह ने सूचना मिलते ही कोयलीगढ़ गांव पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया.    

उत्तर प्रदेश: मथुरा जिले में सिपाही पर 6 साल के बच्चे से दुष्कर्म का आरोप, गिरफ्तार किया गया

प्रसादी मांझी ने बताया कि उनकी पत्नी मंगलवार सुबह जब पानी लाने के लिए गयी थी तब वहां सभी आरोपी पहले से घात लगाए बैठे थे. उन्होंने डायन होने का आरोप लगाते हुए मंती देवी की बुरी तरह पिटाई कर दी. उन्होंने बताया कि घायल मंती देवी को लेकर वह थाने पहुंचे. गोविंदपुर थाना प्रभारी ने मंती देवी कि स्थिति गंभीर देख उन्हें इलाज के लिए तुरंत स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया, जहां के डॉक्टर शिशुपाल राव ने मंती देवी को मृत घोषित कर दिया.

VIDEO: दिल्ली में नाबालिग की चाकुओं से गोदकर हत्या

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement