जितना लंबा सफर, उतना ज्यादा काम करते हैं पीएम मोदी, एयर इंडिया वन का माहौल बदला

जितना लंबा सफर, उतना ज्यादा काम करते हैं पीएम मोदी, एयर इंडिया वन का माहौल बदला

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

बदली सरकार और बदले प्रधानमंत्री के साथ ही प्रधानमंत्री के सरकारी विमान एयर इंडिया वन का माहौल भी बदल गया है। इस बदले माहौल के पीछे खुद प्रधानमंत्री मोदी हैं।

एयर इंडिया वन पर सफर करने वाले अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी हवाई सफर के दौरान काम में ही तल्लीन रहते हैं। जितना लंबा सफर होता है, प्रधानमंत्री उतना ही अधिक काम हवाई जहाज़ में निपटाते हैं।

कई बार तो उन्हें खाने के लिए टोकना पड़ जाता है। प्रधानमंत्री मोदी हवाई यात्रा में सादा गुजराती भोजन ही खाना पसंद करते हैं। ये खाना प्रधानमंत्री निवास से ही बन कर एयर इंडिया वन में आता है। इस दौरान अधिकारियों का प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ लगातार संपर्क भी बना होता है।

अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी सफर के दौरान न तो फिल्म देखते हैं और न ही गाने सुनते हैं।

एयर इंडिया वन पर सफर करने वाले अधिकारियों के मुताबिक अभी तक परंपरा रही है कि प्रधानमंत्री के विदेश दौरों पर बड़ी संख्या में पत्रकार सफर करते थे। लेकिन मोदी अपने साथ सिर्फ सरकारी मीडिया एजेंसियों को ही लेकर जाते हैं।

इतना ही नहीं, एयर इंडिया वन पर अब शराब नहीं पिलाई जाती। पिछले महीने प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एयर इंडिया प्रबंधन को पत्र लिख कर कहा गया था कि इस विमान पर शराब रखी ही न जाए। अभी तक की परंपरा के मुताबिक विमान पर सफर करने वाले पत्रकारों और अधिकारियों की आव-भगत शराब से भी की जाती रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com