यह ख़बर 25 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : सिक्सर्स का किंग कौन?

आईपीएल-7 : सिक्सर्स का किंग कौन?

नई दिल्ली:

टी-20 के खेल में सबसे बड़ा रोमांच तब आता है, जब अहम मौकों पर कोई खिलाड़ी छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दे। वैसे तो आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (180 छक्के) के नाम हैं, लेकिन फिलहाल इस रेस में इस बार ग्लेन मैक्सवेल सबसे आगे हैं।

सबसे आगे मैक्सवेल : 17 छक्के
17 छक्के... जी हां ग्लेन मैक्सवेल के नाम सिर्फ तीन मैचों में 17 छक्के हैं और इस रेस में जाहिर तौर पर वह सबसे आगे हैं। अपने तीनों ही मैचों में अर्द्धशतकीय पारियां खेलने वाले मैक्सवेल इन्हीं छक्कों की वजह से आईपीएल में तूफान बन गए हैं।

घरेलू टी-20 मैचों में मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट 163 है, लेकिन आईपीएल-7 में लगाए गए धमाकेदार छक्कों की वजह से मैक्सवेल 213 के स्ट्राइक रेट से विपक्षी टीमों पर ताबड़तोड़ हमला कर रहे हैं।

मिलर का थ्रिलर : 10 छक्के
पिछले सीजन में पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई जांबाज डेविड मिलर ने तीन मैचों में 10 छक्के जड़े हैं।
तीन पारियों में मिलर ने चौके कम और छक्के ज्यादा लगाए हैं। उनके नाम अब तक सिर्फ तीन चौके हैं। 115 के औसत और
174 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे मिलर का बल्ला जब चलता है, तो मैच का रोमांच जरूर चौगुना हो जाता है।  

सैमसन हैं हुनरमंद : 6 छक्के  
19 साल के संजू सैमसन का हर शॉट उनके हुनर और उनकी काबिलियत पर मुहर लगाता है। संजू सैमसन ने तीन मैचों में अब तक छह छक्के लगाए हैं, लेकिन उनकी राजस्थान रॉयल्स टीम उनसे और बड़ी पारियों की उम्मीद कर रही है। जानकार मानते हैं कि सैमसन कंसिसटेंट रहे, तो टीम इंडिया के लिए खेलकर खूब शोहरत कमाएंगे।

ड्वेन−डूमिनी का डंका : 6 छक्के  
चेन्नई के ओपनर ड्वेन स्मिथ और दिल्ली के जेपी डुमिनी के नाम तीन मैचों में 6−6 छक्के हैं। ड्वेन स्मिथ अपनी बड़ी बाउंड्रीज़ के सहारे टीम को आक्रामक शुरुआत देते हैं, तो जेपी डुमिनी अकेले मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं। ये दोनों सितारे अपनी टीम की जान हैं।

युवराज पर नजर : 6 छक्के
अंतरराष्ट्रीय टी-20 के एक ही ओवर में छह छक्का लगाने वाले युवराज धीरे−धीरे लय में आते नजर आ रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ उस एक पारी में युवराज ने 5 छक्के लगाकर सबका दिल जीत लिया। युवी अगर चले, तो बैंगलोर की टीम उनके सहारे जीत की कोई भी मंजिल तय कर सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com