उत्तराखंड के 16 आर्युवेदिक कॉलेजों में फीस बढ़ाने का अजीब खेल

उत्तराखंड के सोलह आर्युवेदिक कॉलेज के हज़ारों छात्र-छात्राएं 45 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. धरना दे रहे हैं. मार्च निकाल रहे हैं. पुलिस की मार खा रहे हैं फिर भी अपने इरादे पर क़ायम हैं.

उत्तराखंड के 16 आर्युवेदिक कॉलेजों में फीस बढ़ाने का अजीब खेल

उत्तराखंड के सोलह आर्युवेदिक कॉलेज के हज़ारों छात्र-छात्राएं 45 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. धरना दे रहे हैं. मार्च निकाल रहे हैं. पुलिस की मार खा रहे हैं फिर भी अपने इरादे पर क़ायम हैं. हुआ यह है कि बिना नियमों का पालन किए मेडिकल फ़ीस 80,000 सालाना से बढ़ाकर 2 लाख 15 हज़ार कर दी गई. 

6rhnmma

अगर आप चौथे साल में हैं तो बाक़ी तीन साल की फ़ीस का भी अंतर देना होगा. फ़ीस बढ़ाने का यह खेल अजीब है. चौथे साल में फ़ीस बढ़ी है तो पहले साल के हिसाब का अंतर क्यों दे ?
t9qgmbdg

छात्रों ने विरोध करने का निर्णय लिया। हाईकोर्ट के सिंगल बेंच से केस जीत गए। फिर डबल बेंच से जीत गए इसके बाद भी फ़ीस वृद्धि वापस नहीं हुई है. 

7ib2m9j

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत का फ़ैसला लागू नहीं हो रहा है। 45 दिनों के आंदोलन का असर नहीं हो रहा है। फ़ीस वृद्धि को लेकर जे एन यू के ही छात्र परेशान नहीं हैं। उत्तराखंड के छात्रों के इस आंदोलन की रिपोर्ट हमने दो दो बार दिखाई मगर कुछ हो ही नहीं रहा है. 

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति NDTV उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार NDTV के नहीं हैं, तथा NDTV उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.