Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

21 दिनों के लिए पूरा भारत लॉकडाउन, दूसरा रास्ता नहीं था

इसके अलावा दूसरा रास्ता नहीं था. वैसे भी भारत बंद हो गया था लेकिन अब इस फ़ैसले से केंद्र सरकार के दफ़्तर भी बंद हो सकेंगे जो चल रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
21 दिनों के लिए पूरा भारत लॉकडाउन, दूसरा रास्ता नहीं था

इसके अलावा दूसरा रास्ता नहीं था. वैसे भी भारत बंद हो गया था लेकिन अब इस फ़ैसले से केंद्र सरकार के दफ़्तर भी बंद हो सकेंगे जो चल रहे थे. जैसे डाक विभाग. खैर इसके डिटेल का इंतज़ार कीजिए.  दूसरा आज प्रधानमंत्री ने वेंटिलेटर, प्रोटेक्टिव गियर और टेस्ट किट की बात की/ इसके लिए 15000 करोड़ का एलान किया है, आज 24 मार्च है. मैं अपने ही पेज पर कबसे वेंटिलेटर की बात कर रहा था. तब लोग कह रहे थे कि निगेटिव हूँ. गाली देने वाले जाकर देखें कि वो कितना ज़रूरी पोस्ट है. आप ऐसा ईको-सिस्टम न बनाएँ कि लोग ज़रूरी बात कहने से डर जाएँ. 

क्या आपको पता है कि आज यानि 24 मार्च को वेटिलेटर के निर्यात पर प्रतिबंध के आदेश आए हैं. हम नहीं जानते कि इस प्रतिबंध की देरी से कितने वेंटिलेटर का निर्यात हो गया? याद रखें 30 जनवरी को भारत में कोरोना का पहला केस आया था. 

हर देश वेंटिलेटर खोज रहा है. बजट की घोषणा से वेंटिलेटर नहीं आ जाएँगे. वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनियाँ निर्यात करने की स्थिति में नहीं हैं. 


सामान्य इंटरनेट सर्च से किसी को पता चल सकता है कि वेंटिलेटर और मासिक की आपूर्ति असंभव सी हो गई है. दुनिया के देश चीख चिल्ला रहे हैं. कार कंपनियों से हाथ जोड़ रहे हैं कि आप बना सकते हैं आप बना दें. 

भारत ने 24 मार्च को वेंटिलेटर और सैनिटाइजर के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया है. 24 मार्च को वेंटिलेटर और अस्पतालों की ज़रूरी चीजों के लिए बजट का एलान हुआ है. आपूर्ति कैसे होगी ? आज सुबह भी बोला जब भोजपुरी में फ़ेसबुक लाइव कर रहा था. 

टिप्पणियां

जो भी है 21 दिनों तक के लॉक डाउन का सख़्ती से पालन कीजिए. आप बेहतर तरीक़े से कर भी रहे थे लेकिन और सख़्ती से कीजिए. 

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति NDTV उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार NDTV के नहीं हैं, तथा NDTV उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बोले- मैं रामायण देख रहा हूं, तो फराह खान बोलीं- कई मजदूर भोजन और पानी के बिना...

Advertisement