NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव पर मेरी अंतिम राय, मेरे हिसाब से यह होने वाला है...

मेरा मानना है कि कर्नाटक में BJP का जीतना देश के लिए अच्छा होगा. जीत के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली आएंगे और कुछ काम करेंगे.

16.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव पर मेरी अंतिम राय, मेरे हिसाब से यह होने वाला है...

"कर्नाटक में BJP का जीतना देश के लिए अच्छा होगा. जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली आएंगे और कुछ काम करेंगे..."

मैं वहां गया नहीं. अखबारों में दस-बारह ख़बरें पढ़ी होंगी. वहां गए पत्रकारों के ट्वीट और फेसबुक स्टेटस देखे. सारे कन्फ्यूज़ हैं. जब आप सिर्फ रैली कवर करते हैं, तो कभी पता नहीं चलता, कौन जीत रहा है. मेरे हिसाब से कर्नाटक में वही होगा, जो निम्नलिखित है...
  • BJP अपने दम पर सरकार बनाएगी
  • BJP कैसे भी सरकार बना लेगी
  • JDS को सपोर्ट कर देगी BJP
  • BJP को सपोर्ट कर देगी JDS
  • कांग्रेस अपने दम पर सरकार बना लेगी
  • JDS को सपोर्ट कर देगी कांग्रेस
  • इनमें से कुछ न हुआ, तो त्रिशंकु विधानसभा होगी

कांग्रेस की बनी तो भी BJP सरकार कहलाएगीअब इसी को जानने के लिए एक महीने से TV चैनल परेशान हैं. कभी कांग्रेस, तो कभी BJP में झूल रहे हैं. दर्शक भी परेशान हैं. मेरा मानना है कि कर्नाटक में BJP का जीतना देश के लिए अच्छा होगा. जीत के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली आएंगे और कुछ काम करेंगे. अगर हार गए, तो वह अभी से उस राज्य की तरफ चले जाएंगे, जहां चुनाव होने वाले होंगे. पता चला कि वहां के अपार्टमेंट के भीतर सभा करने लगे हैं.

प्रधानमंत्री के साथ दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्री, BJP विधायक, सांसद भी अपने घर को लौटेंगे. इनके जाने के बाद कर्नाटक की जनता भी अपने यहां के नेताओं को ठीक से देख सकेगी. प्रधानमंत्री का दिल्ली आना और कुछ दिनों के लिए रहना बहुत ज़रूरी है. चुनाव के कारण उन्होंने जनता को 100 रुपये प्रति लिटर पेट्रोल ख़रीदने से वंचित कर रखा है. कर्नाटक की जीत के बाद जनता को इसका सौभाग्य प्राप्त हो सकेगा.

यह भी पढ़ें : रवीश कुमार के अन्य ब्लॉग

टिप्पणियां
वैसे भी मोदी सरकार के चार साल होने पर रैलियां, सभाए और मीडिया कॉन्क्लेव होने हैं. उन पर संपादकों को नंबर भी देने हैं. सर्वे भी होना है. जो लोग नौकरी, शिक्षा, फीस, पेंशन, न्याय, फसलों के दाम जैसे मुद्दों पर चर्चा चाहते हैं, वे अभी आराम करें. इन सब मुद्दों पर पत्रकारिता होती है, राजनीति नहीं.

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति NDTV उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार NDTV के नहीं हैं, तथा NDTV उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement