NDTV Khabar

रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की CGL 2017 की परीक्षा का परिणाम आ गया. यह रिजल्ट ढाई साल की देरी से आया है. छात्रों ने बहुत संघर्ष किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की CGL 2017 का परीक्षा का परिणाम आ गया. यह रिजल्ट ढाई साल की देरी से आया है. छात्रों ने बहुत संघर्ष किया. परीक्षा पर सवाल उठा और जांच भी हुई. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद परिणाम का रास्ता साफ़ हुआ तो एसएससी चुप हो गई. परिणाम निकालने में देरी होने लगी तो छात्र बेचैन होने लगे. छात्रों ने आवाज़ उठाई और प्राइम टाइम के ज़रिए आवाज़ और मुखर हुई. 

pgktg31

एसएससी को तारीख देकर वादा करना पड़ा कि नवंबर में परिणाम आएगा और उसी दिन आया भी. आठ हज़ार से अधिक उम्मीद सफल हुए हैं. आज इन घरों में कितनी ख़ुशी का माहौल होगा. रिश्तेदारों के फ़ोन आ रहे होंगे, जा रहे होंगे. उसके बीच आपने हमें भी याद किया, यह बात हमें भावुक कर गई. 

t9vshecg

आप सभी मुझसे उम्र में छोटे हैं. नई नौकरी का उत्साह समझ सकता हूं. यही सोच कर मैं भी ख़ुश हो गया हूं जैसे मुझे ही नौकरी मिली हो. यहां कैलिफ़ोर्निया में दो मिठाई खाने का जी कर गया. प्रार्थना करता हूं कि आप सभी एक ज़िम्मेदार नागरिक और ईमानदार अधिकारी बनें.

1e5hc2gg

आपने बहुत परेशानियां झेली हैं तो थोड़ी ख़ुशी भी मनाएं. पहले से कोई गर्लफ़्रेंड या ब्वायफ्रैंड है तो चुपके से निकल कर एक आइसक्रीम खा आएं ! दहेज़ न लें शादी में। हमने अब नौकरी सीरीज़ बंद कर दी है. कभी-कभार फ़ेसबुक पर ही लिखूंगा. 

1red2q1g
टिप्पणियां

कोई क़सम नहीं था रहा. बंद करने का कारण कई बार बता चुका हूं. नए विषयों की तरफ़ प्रस्थान कर रहा हूं. आपके भेजे गए मेसेज की तस्वीर साझा कर रहा हूं. चिन्ता न करें. हमने पहचान छुपा दी है. नंबर भी. फिर से बधाई. ख़ूब सारा प्यार. जय हिन्द. 

il3bjqvo

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति NDTV उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार NDTV के नहीं हैं, तथा NDTV उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement