NDTV Khabar

ये हैं वे ख़बरें, जो जनता देखना चाहती है...

देखिए, इतनी तकलीफों के बाद भी नेशनल सिलेबस का ज़ोर है. उसका कारण भी समझिए. कहीं कोई सुना नहीं जा रहा है. इन समस्याओं से प्रभावित लोगों की संख्या लाखों में होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये हैं वे ख़बरें, जो जनता देखना चाहती है...

प्रतीकात्मक तस्वीर.

जनता ने अपनी न्यूज़ लिस्ट भेजी है. जम्मू एवं कश्मीर, गुजरात, पंजाब, बंगाल, ओडिशा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार से. आपको यह बोरिंग लगेगा, लेकिन देखिए, इतनी तकलीफों के बाद भी नेशनल सिलेबस का ज़ोर है. उसका कारण भी समझिए. कहीं कोई सुना नहीं जा रहा है. इन समस्याओं से प्रभावित लोगों की संख्या लाखों में होगी. फिर भी कहूंगा कि आप हर मैसेज को पढ़ें.

1. किसान सहकारी समिति, मलिका शाहजहांपुर में सचिव द्वारा करोड़ों का घोटाला किया गया है. किसानों के खातों से लाखों रुपये निकाल लिए गए हैं, इससे किसान आत्महत्या करने की कगार पर खड़े हैं. सर, आप हम किसानों की मदद करें, आपसे हम किसानों को बहुत उम्मीदें हैं. आप हमारी मदद करें.

2. सर, मैं ओडिशा में ओडिशा सरकार के तहत कॉन्ट्रैक्चुअल टीचर हूं. हमारा वेतन बहुत कम है (6,512 रुपये प्रतिमाह), जिसमें आजकल गुज़ारा मुश्किल है. इस मसले को अपने कार्यक्रम में दिखाकर कृपया हमारी मदद कीजिए.


3. बिहार में दारोगा के बहाली में लड़कियों की आवश्यक ऊंचाई 160 सेंटीमीटर रखी गई है, जो बिहार की लड़कियों के लिए बहुत ज्यादा है, अतः इस मुद्दे पर भी मैं आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं, ताकि ऊंचाई कुछ कम की जाए.

4. दारोगा के फॉर्म भरने के लिए हम लोगों को आपका साथ चाहिए, सर, क्योंकि हम लोग NTPC भी नहीं भर पाए थे, रिज़ल्ट की वजह से.

5. कोई भी राष्ट्रीय मीडिया चैनल पंजाब बाढ़ के बारे में क्यों नहीं दिखा रहा है, क्या राष्ट्रीय मीडिया पंजाब को भारत का हिस्सा नहीं समझता है...?

जनता ने अपनी न्यूज़ लिस्ट भेजी है । जम्मू कश्मीर, गुजरात पंजाब, बंगाल, ओडिशा, राजस्थान, यूपी और बिहार से। आपको ये बोरिंग...

Posted by Ravish Kumar on Thursday, 22 August 2019

6. सर, आप हमेशा असली मुद्दों के लिए खड़े रहे हैं. लखनऊ स्थित इन्फ्राप्रोजेक्ट कंपनी फ्रॉड कर रही है, और उसने अपने कई गरीब ग्राहकों से विभिन्न स्कीमों के तहत 2,000 करोड़ रुपये ले लिए, और कंपनी का प्रमुख दुबई चला गया है. मैं आग्रह करता हूं कि जांच करें, और इस स्टोरी को कवर करें, ताकि पैसा वापस मिल सके. धन्यवाद.

7. सर, मैं राजस्थान से हूं, आप प्लीज़ हमारी भर्ती का मुद्दा उठाइए, हम मुहाने पर ही खड़े हैं. शायद आपकी रिपोर्ट से हमारा भला हो जाए, कृपया जवाब दें.

8. आदरणीय रवीश जी, राजस्थान में रोडवेज़ के कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग अभी तक नहीं मिला है. न ही बोनस मिलता है दीपावली पर. न पिछले छह साल से कोई भर्ती की गई है, और रोडवेज़ की बसें मात्र 2,500 बची हैं. सरकार रोडवेज़ को बंद करने की साजिश कर रही है. कुछ लिखो या कभी दिखाओ, सर, हम निराश हो गए हैं.

9. सर, मैं बंगाल से हूं. मैं ग्रेजुएशन पूरी कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा हूं. लेकिन भ्रष्टाचार और भर्ती प्रक्रिया में होती देरी की वजह से उम्मीद टूट रही है. सर, प्लीज़, पश्चिम बंगाल के PSC से जुड़े भ्रष्टाचार को लेकर कुछ दिखाइए.

10. रवीश जी, मैं आपका बड़ा फैन हूं, मेरे पास घर में TV नहीं है, लेकिन मैं आपका शो 'Prime Time' यूट्यूब पर देखता हूं. मेरा एक आग्रह है. यदि संभव हो, तो सूरत के डायमंड मार्केट पर कुछ ख़बर दिखाइए. आप जानते ही हैं, सूरत दुनियाभर में सबसे बड़ा डॉयमंड पॉलिशिंग का हब कहलाता है, और यहां का टेक्सटाइल मार्केट भी एशिया में सबसे बड़ा है. सो, कृपया यहां मंदी की ख़बर कवर करें. लोग उससे प्रभावित हैं, और डायमंड मार्केट में नौकरियां जाने की वजह से आत्महत्याएं कर रहे हैं. कृपया इस ख़बर को कवर करें.

11. अपनी पुस्तक 'द फ्री वॉयस' मुफ्त में दिलवा दीजिए. BJP की सरकार में नौकरी तो मिली ही नहीं है. प्राइवेट नौकरी करता हूं, पैसा भी नहीं है, सर.

12. सर, एक एपिसोड पोल्ट्री फार्मर के मौजूदा हालात पर बना दीजिए. भारत को पोल्ट्री फार्मर इस वक्त खुदकुशी के मोड में है.

13. NDTV के प्रमुख संपादक के नाम,

विषय : जम्मू एवं कश्मीर के गवर्नर से आग्रह है कि प्रदेश के पब्लिक हेल्थ इंजीनियर डिपार्टमेंट में PHE दिहाड़ी श्रमिकों का 50 माह से लंबित पारिश्रमिक जारी करें 

आदरणीय सर,

लंबित पारिश्रमिक : PHE श्रमिकों का पारिश्रमिक पिछले 50 महीने से नहीं दिया गया है, और PHE श्रमिक बहुत मुश्किल से गुज़ारा कर पा रहे हैं. हम PHE विभाग के चीफ इंजीनियर से भी कई बार मिले थे, और उन्होंने पारिश्रमिक दिलवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन कुछ नहीं दिया गया, जबकि हमारे मुख्य त्योहार ईद रक्षाबंधन निकल चुके हैं, दीवाली भी जाएगी.

अध्यक्ष,
ऑल जेएंडके PHE ITI


14. उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में मिड-डे मील में नमक-रोटी मिल रही है. BJP की सरकार में इससे ज्यादा अच्छे दिन और क्या आएंगे...? रोटी मिल रही है, वह भी नमक के साथ.


15. सर, एक पोस्ट तिलका मांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी के बारे में भी लिखें. मेरी परीक्षा, तृतीय वर्ष की, हुए डेढ़ महीने से ज़्यादा हो गया, और अब तक नतीजा नहीं निकला. सारी यूनिवर्सिटी में पोस्ट ग्रेजुएट में एडमिशन की डेट खत्म हो रही है, इससे हमारा एक साल का वक्त बर्बाद हो जाएगा. प्लीज़, कुछ कीजिए.

16. सर, पिछले कई दिनों से आपको कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन हो नहीं पाया. सर, मैं दिल्ली के एक फाइव-स्टार होयल में काम करता हूं. मंद अर्थव्यवस्था की मार होटल उद्योग में भी बहुत ज़्यादा पड़ी है. लोगों के पास पैसे नहीं हैं रेस्तरां में खर्च करे के लिए, और नौकरियों में भी काफी कटौती हो रही है. मेरा अनुरोध है कि आप प्लीज़ होटल इंडस्ट्री में हो रही हमारी इस बदतर हालत की चर्चा अपने शो में करें.

टिप्पणियां

17. पश्चिमी चम्पारण के एम.जे.के. कॉलेज में इतिहास विभाग में सिर्फ फर्स्ट पार्ट में 900 से अधिक एडमिशन हैं, जबकि विभाग रिक्त है, कोई प्रोफेसर नहीं है. आठ साल से विभाग रिक्त है.

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति NDTV उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार NDTV के नहीं हैं, तथा NDTV उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement