NDTV Khabar

दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने तोड़ा उपवास

तेदेपा राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भाजपा नीत राजग से बाहर हो गई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

तेदेपा (TDP) प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (N. Chandrababu Naidu) ने केन्द्र से राज्य को विशेष दर्जा देने और 2014 में इसके विभाजन से पहले किए सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली में एक दिवसीय अनशन शुरू किया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं के नायडू के समर्थन में यहां पहुंचने की उम्मीद है. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख आंध्र प्रदेश भवन में अनशन पर बैठे हैं. नायडू ने अनशन शुरू करने से पहले महात्मा गांधी को राज घाट पर और भीम राव आंबेडकर को आंध्र प्रदेश भवन में श्रद्धांजलि दी.

तेदेपा का एक प्रतिनिधिमंडल नायडू के नेतृत्व में मंगलवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन सौंपेगा. आम चुनाव से पहले तेदेपा प्रमुख भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं. भाजपा विरोधी गठबंधन के लिए पिछले तीन महीने में वह कई बैठकें कर चुके हैं. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेदेपा मार्च 2018 में राजग सरकार से अलग हो गया था. पार्टी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर पोलावरम सिंचाई परियोजना, कडप्पा इस्पात संयंत्र और निर्माणाधीन अल्ट्रा-आधुनिक राज्य की राजधानी अमरावती के लिए धन नहीं देने का आरोप भी लगाया है. 9:54 AM 2/11/2019आंध्र प्रदेश को दो जून 2014 को दो हिस्सों में बांट दिया गया था. हैदराबाद नए राज्य तेलंगाना की राजधानी बन गया.


Feb 11, 2019
20:51 (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को पानी पिलाकर उनकी भूख हड़ताल खत्म कराई.
Feb 11, 2019
20:32 (IST)
दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने तोड़ा उपवास.

Feb 11, 2019
18:17 (IST)
दिल्‍ली के आंध्र भवन में उपवास पर बैठे आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मिलने पहुंचे मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और शिवसेना सांसद संजय राउत.

Feb 11, 2019
13:55 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, DMK नेता टी. शिवा तथा TMC नेता डेरेक ओ'ब्रायन.
Feb 11, 2019
11:52 (IST)
विशेष दर्जे की मांग पर संसद में चर्चा के दौरान सभी दलों ने इसका समर्थन किया था. मैं नायडू के समर्थन में हूं, विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा बिना देरी पूरा किया जाना चाहिए : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह
Feb 11, 2019
11:51 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री तथा कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह.
Feb 11, 2019
11:20 (IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा हूं... वह किस तरह के प्रधानमंत्री हैं...? उन्होंने आंध्र प्रदेश की जनता से किया वादा पूरा नहीं किया... मोदी जी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं... उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं बची है..."
Feb 11, 2019
11:06 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.
Feb 11, 2019
10:51 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन पर की जा रही एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता डॉ फारुक अब्दुल्ला तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मजीद मेमन.
Feb 11, 2019
10:50 (IST)
तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के सांसद जयदेव गाला ने आंध्र भवन पर जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान लगाए गए पोस्टरों के बारे में कहा, "हम इससे सहमत नहीं हैं... यह सही नहीं है, और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए... हमारी पार्टी के लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए था..."
Feb 11, 2019
09:50 (IST)
यदि प्रधानमंत्री हमारे लोगों पर निजी हमले करते हैं, तो हम उसका जवाब देने को तैयार हैं- आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू
Feb 11, 2019
09:50 (IST)
प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के मामले में 'राज धर्म' का पालन नहीं किया क्योंकि उनकी सरकार ने राज्य को विशेष दर्जा नहीं दिया है- मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू
Feb 11, 2019
09:49 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "अगर आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हैं, तो हम जानते हैं, उन्हें कैसे पूरा करवाया जा सकता है... यह आंध्र प्रदेश की जनता के आत्मसम्मान के बारे में है... जब हमारे आत्मसम्मान पर हमला किया जाएगा, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे... मैं इस सरकार को, खासतौर से प्रधानमंत्री को चेतावनी देता हूं कि एक व्यक्ति पर हमले बंद किए जाएं..."
Feb 11, 2019
09:20 (IST)
दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आंध्र प्रदेश भवन में शुरू की एक दिन की भूख हड़ताल के दौरान कहा, "आज हम केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए यहां आए हैं... कल प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश (गुंटूर) का दौरा किया था, धरने से एक दिन पहले... मैं पूछता हूं, क्या ज़रूरत है...?"
Feb 11, 2019
08:39 (IST)
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुरू की भूख हड़ताल. नायडू अपने राज्य को विशेष दर्ज की मांग के लिए एक दिन की भूख हड़ताल पर रहेंगे.
Feb 11, 2019
08:22 (IST)
आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू दिल्ली पहुंच गए हैं. भूख हड़ताल पर बैठने से पहले उन्होंने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.
Feb 11, 2019
07:43 (IST)
एन. चंद्रबाबू नायडू 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement