NDTV Khabar
होम | लाइव ब्लॉग

लाइव ब्लॉग

  • NEWS FLASH : अल्‍पसंख्‍यकों को छलावे में रखा गया, अच्छा होता कि माइनॉरिटी की शिक्षा, स्वास्थ्य की चिंता की जाती : पीएम मोदी
    लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शनिवार की शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. शनिवार शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक बुलाई गई है. बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत एनडीए के सभी नेता और सांसद मौजूद रहेंगे. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए का भी नेता चुना जाएगा. इसके बाद मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर अमित शाह शनिवार और रविवार को अलग-अलग एनडीए सहयोगियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार के गठन पर चर्चा के लिए सहयोगी दलों को आमंत्रित किया है. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
  • NEWS FLASH: हर गांव तक समस्याओं का समाधान पहुंचाना मेरी प्रतिबद्धता : स्मृति ईरानी
    सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे. साथ ही सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. वहीं भाजपा (BJP) संसदीय बोर्ड ने गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व की सराहना की गयी तथा पार्टी के एजेंडे का समर्थन करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया गया.
  • Election Results 2019 Live Updates: BJP ने रचा इतिहास, अपने बूते 300 पार
    नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में BJP ने इतिहास रच दिया. मोदी देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने, जिसने पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में वापसी की है. बीजेपी ने न सिर्फ अपने बूते फिर लोकसभा में बहुमत हासिल किया.
  • NEWS FLASH : महाविजय के महानायक हैं पीएम नरेंद्र मोदी : बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह
    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
  • RBSE 12th Arts Result 2019: जारी हुआ 12वीं आर्ट्स रिजल्ट, डायरेक्ट करें चेक
    Rajasthan Board ने 12वीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट (RBSE Result 2019) जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट (RBSE 12th Result 2019) वेबसाइट पर जाकर और SMS कर चेक कर सकते हैं. RBSE Board साइंस और कॉमर्स की तरह आर्ट्स का रिजल्ट (RBSE 12th Arts Result) अपनी वेबसाइट rajresults.nic.in पर अपलोड किया है. स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा प्राइवेट वेबसाइट से भी रिजल्ट (RBSE Arts Result) चेक कर सकते हैं.
  • Lok Sabha Election 2019 Update: सोनिया गांधी करेंगी कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से मुलाकात
    यहां पर चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं को प्रशंसा प्रमाण पत्र दे रही है. यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी बुधवार को लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगी. इसके अलावा सोनिया गांधी दिल्ली में मायावती से भी मुलाकात कर सकती हैं.
  • NEWS FLASH: छत्तीसगढ़: स्ट्रॉन्ग रूम में तैनात CRPF जवान का दिल का दौड़ा पड़ने से निधन
    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
  • Election 2019 Update: निर्वाचन आयोग ने कहा कि वह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में असहमति को सार्वजनिक नहीं करेगा
    इसी कवायद में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग जाने से पहले विपक्षी दलों की बैठक बुलाई.
  • NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने कहा कि वह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में असहमति को सार्वजनिक नहीं करेगा, ये अब फाइलों में दर्ज होंगे
  • Election 2019 Updates: एग्जिट पोल के बाद आया ममता बनर्जी का बयान, 'मैं कयासों पर भरोसा नहीं करती'
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एग्जिट पोल को 'अटकलबाजी' करार देते हुए कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस 'रणनीति' का इस्तेमाल ईवीएम में 'गड़बड़ी' करने के लिए किया जाता है.
  • NEWS FLASH: उच्च न्यायालय ने हिंदू चरमपंथी टिप्पणी पर कमल हासन को फटकारा, अग्रिम जमानत मंजूर की
    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
  • NDTV Poll of Polls Result Updates: कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मिले आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री व टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू
    Poll of Exit Polls Result 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) का रण खत्म हो चुका है. NDTV के 'पोल ऑफ पोल्स' के अनुसार NDA 302, कांग्रेस  122+ और अन्य को 118+ सीटें मिलती दिख रही हैं.
  • Lok Sabha Election 2019 Updates : अंतिम चरण में 59 सीटों पर 64 फीसदी मतदान
    आज लोकसभा चुनावों का सातवां और आख़िरी चरण हो रहा है. 7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पंजाब की सभी 13, उत्तर प्रदेश की 13,  पश्चिम बंगाल की 9, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 2 सीटों पर मतदान हो रहा है.59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान में 10 करोड़ से अधिक मतदाता हैं और 918 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. आज 112993 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. शाम तक तमिलनाडु के वेल्लोर को छोड़कर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव समाप्त हो जाएगा. धन के अत्यधिक इस्तेमाल के बाद वेल्लोर में मतदान रद्द कर दिया गया था. नई तारीख की घोषणा बाद में होगी. इसके अलावा, गोवा की पणजी विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी हो रहा है. यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से रिक्त हुई है. इसके अलावा तमिलनाडु की सुलुर, अरावकुरिची, ओत्तापिदाराम (सुरक्षित) , थिरुपरंकुन्द्रम विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहा है. बिहार की देहरी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में, सभी की नजरें वाराणसी सीट पर लगी हुई हैं, जहां से मोदी के अलावा 25 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रधानमंत्री को मुख्य रूप से चुनौती कांग्रेस के अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव से मिल रही है. 
  • Lok Sabha Elections Phase 7 Updates: अंतिम चरण में 59 सीटों पर 64 फीसदी मतदान
    लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर 64.06 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. चुनाव आयोग की तरफ से उपलब्ध कराए गए रात 10 बजे तक के आंकड़े के मुताबिक, बिहार में 53.36 फीसदी, हिमाचल प्रदेश में 70.62, मध्य प्रदेश में 75.52, पंजाब में 64.95, उत्तर प्रदेश में 58.01, पश्चिम बंगाल में 73.51, झारखंड में 71.16 और चंडीगढ़ में 63.57 फीसदी मतदान दर्ज किया गया.
  • NEWS FLASH: NDTV Poll of Polls 2019: सुखबीर बादल की बेटी को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस मिला
    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की हर छोटी बड़ी अपडेट के साथ देश-दुनिया, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
  • General Election 2019: तृणमूल कांग्रेस नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पीएम मोदी को भेजा मानहानि का नोटिस
    कांग्रेस ने संकेत दिए हैं कि वह देश में धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने के लिए किसी भी गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए तैयार है. माना जा रहा है कि पार्टी ने किसी भी दल को बहुमत न मिलने के हालात में वह यूपीए में शामिल दलों को दूसरी दलों को भी अपने पाले में लाने की कवायद शुरू कर दी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात हुई आज नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं बताया जा रहा है कि देर शाम लखनऊ में वह मायावती और अखिलेश से भी मिल सकते हैं. लेकिन इन मुलाकातों के बीच एक बात और ध्यान देने वाली है कि कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि वह गठबंधन की अगुवाई करेगी. मतलब पीएम पद पर राहुल गांधी की ही ताजपोशी कोई समझौता नहीं होगा. अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या बीएसपी सुप्रीमो मायावती इस बात के लिए मान जाएंगी क्योंकि वह पहले ही खुद को पीएम मोदी से अच्छा प्रधानमंत्री बनने का दावा कल चुकी हैं.
  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना
    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
  • HBSE 10th Result 2019: Class 10th Result घोषित, 57.39 प्रतिशत बच्चे हुए पास
    HBSE 10th result Updates: आज हरियाणा बोर्ड (HBSE) के 10वीं का रिजल्ट घोषित होगा. 10वीं (HBSE 10th Result 2019) की परीक्षा करीब 4 लाख स्टूडेंट्स ने दी थी. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफीशियल वेबसाइट Bseh.org.in पर चेक कर सकते हैं.
  • Election 2019 Updates : चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी
    आज लोकसभा चुनाव प्रचार का आख़िरी दिन है. शाम को 5 बजे प्रचार ख़त्म हो जाएगा.19 मई को 7 राज्यों और 1 केंद्र शाषित प्रदेश की 59 सीटों पर वोटिंग होंगी. चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. वहीं बंगाल में अब चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही थम गया है. लेकिन आखिरी दिन भी एक-दूसरे पर हमले जारी रहे. ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति टूटने की ज़िम्मेदारी बीजेपी टीएमसी पर डाल रही है तो वहीं टीएमसी का आरोप बीजेपी पर है. प्रधानमंत्री ने जहां विद्यासागर की बड़ी मूर्ति बनाने का वादा किया तो वहीं ममता ने कहा कि 200 साल पुरानी विरासत कहां से लौटाएंगे? दूसरी ओर महात्मा गांधी की हत्या के दोषी नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर विवाद के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने माफ़ी मांग ली है. चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.
  • NEWS FLASH: चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी
    पश्चिम बंगाल में लोकसभा की उन नौ सीटों के लिए गुरुवार को रात 10 बजे ही प्रचार समाप्त हो गया, जहां अंतिम चरण में रविवार को चुनाव होने हैं. देश में यह पहली बार हो रहा है, जब तय समय से 20 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म कर दिया गया हो और ऐसा चुनाव आयोग के आदेश से हुआ है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के IPS अधिकारी राजीव कुमार को गिरफ्तारी से संरक्षण हटा दिया गया है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अपील करने के लिए उन्हें सात दिन का संरक्षण प्रदान किया है. उधर, BJP अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके अलावा 3 तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद मामले सामने आ रहे है, जिन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. तो वहीं दिल्ली में इंडिया हैबिटेट सेंटर के 14वें हैबिटैट फिल्म फेस्टिवल संस्करण के सिनेमाई सफर अश्विन कुमार की हाल ही में रिलीज फिल्म 'नो फादर इन कश्मीर' से आज से शुरू होगा. फेस्टिवल में 19 भारतीय भाषाओं की 42 फीचर फिल्में प्रस्तुत होंगी, जिनमें डॉक्युमेंट्री, शॉर्ट्स और स्टूडेंट फिल्में शामिल हैं.
«2345678910»

Advertisement