NDTV Khabar
होम | लाइव ब्लॉग

लाइव ब्लॉग

  • NEWS FLASH : IND VS ENG 3rd T20I: रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को 7 विकेट से हराया
    दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार इस बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : FIFA वर्ल्‍ड कप 2018 SWE vs ENG: स्‍वीडन को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्‍लैंड
    जयपुर यात्रा के दौरान आम सभा को भी संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी. अपने दौरे के दौरान पीएम विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी लेंगे. बेल्जियम ने शुक्रवार देर रात खेले गए फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पांच बार की विजेता ब्राजील को 2-1 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली है. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : FIFA वर्ल्‍डकप 2018 FRA vs URU : उरुग्वे को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा फ्रांस
    मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ बाबरी मस्जिद और रामजन्मभूमि विवाद पर करेगी सुनवाई. उधर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने एक मस्जिद के इमाम को गोली मारी है, जिसके बाद से इमाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है
  • NEWS FLASH : दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री सिसोदिया शुक्रवार दोपहर 3 बजे उपराज्यपाल से करेंगे मुलाकात
    कर्नाटक में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सरकार की ओर से आज अपना पहला बजट पेश किया. कुमारस्वामी सरकार ने अपने वादे के मुताबिक, किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया. वहीं, राहुल गांधी और अमित शाह दोनों लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यूपी के दौरे पर हैं. वहीं, विपक्षी दलों ने आज झारखंड बंद बुलाया है. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने उनके घर पहुंचे
    सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के उपराज्यपाल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रशासनिक मुखिया घोषित करने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय के अगस्त, 2016 के फैसले के खिलाफ अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की अपील पर महत्वपूर्ण फैसला सुना दिया है. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने पिछले साल 2 नवंबर को इन अपीलों पर सुनवाई शुरू की थी, जो 6 दिसंबर, 2017 को पूरी हुई थी. वहीं दिल्ली के बुराड़ी मौत के मामले में एक के बाद एक कई खुलासे सामने आ रहे हैं. इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के UP दौरे पर रहेंगे, जहां वह जमीनी कार्यकर्ताओं से मिशन 2019 पर चर्चा करेंगे. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : प्रियंका चतुर्वेदी केस में गृह मंत्रालय सख्त, ट्विटर से मांगा ट्वीट करने वाले का ब्योरा
    दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) आज से एक व्यापक अभियान की शुरुआत करेगी. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को केरल जायेंगे. इसके बाद 4 और 5 जुलाई को उत्तरप्रदेश में रहेंगे तथा 11 जुलाई को झारखंड जायेंगे. उनका 12 जुलाई को बिहार जाने का कार्यक्रम है. भाजपा सूत्रों ने बताया कि शाह 22 जुलाई को मुम्बई में महाराष्ट्र और गोवा की पार्टी इकाई के साथ बैठक करेंगे. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : पूर्व पीडीपी मंत्री इमरान अंसारी की महबूबा मुफ्ती के खिलाफ बगावत, पार्टी नेतृत्व में बदलाव की मांग की
    कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (CWMA)और कावेरी जल नियामक समिति (CWRC)की पहली बैठक आज दिल्ली के केंद्रीय जल भवन में होगी. केंद्र सरकार ने पिछले महीने कावेरी बोर्ड और उसकी तकनीक इकाई समिति का गठन किया था. वहीं  उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में अपने घर में रहस्यमयी हालात में मृत मिले एक ही परिवार के 11 सदस्यों के एक रिश्तेदार ने आज इस घटना में साजिश की आशंका जताई और कहा कि ‘‘ वे शिक्षित लोग थे , अंधविश्वासी नहीं. अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में स्थित एक शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया , जिसमें कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई, जिनमें कई सिख लोग भी शामिल हैं. अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी.  बात करें फुटबॉल विश्वकप की तो पेनाल्टी शूटआउट में गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक के शानदार प्रदर्शन के दम पर क्रोएशिया ने रविवार दरे रात खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क को 3-2 (1-1) से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया.   इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : FIFA वर्ल्‍ड कप 2018 : पेनल्‍टी शूटआउट में स्‍पेन को 4-3 से हराकर क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचा रूस
    देश में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने की पहली वर्षगांठ पर आज ‘जीएसटी दिवस’ मनाया जाएगा. इसने भारतीय कराधान क्षेत्र में अप्रत्याशित सुधारों के प्रति करदाताओं के उत्साह और भागीदारी का पूरी दुनिया में एक बेहतर उदाहरण प्रस्तुत किया है. वहीं, मध्य प्रदेश में गैंगरेप का मामला गरमाता नजर आ रहा है. इसके अलावा, स्विस बैंक में जमा कालेधन  पर मोदी सरकार और कांग्रेस आमने-सामने है. कांग्रेस लगातार स्विस बैंक में जमा कालेधन की वृद्धि पर मोदी सरकार पर हमलावर है. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : FIFA वर्ल्‍डकप 2018 : अर्जेंटीना को 4-3 से हराकर क्‍वार्टरफाइनल में पहुंचा फ्रांस
    विदेशों में स्थित भारतीय दूतावासों के प्रमुखों का तीन दिवसीय सम्मेलन दिल्ली में आज शुरू होगा. इसमें देश की विदेश नीति की प्राथमिकताओं और अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. दूतों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भी एक बैठक होने की उम्मीद है.भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 22 जून को समाप्त हुए सप्ताह को उससे पिछले सप्ताह के मुकाबले 2.25 अरब डॉलर घट गया है. मुंबई के घाटकोपर में दुर्घटनाग्रस्त हुए एक चार्टर्ड विमान की सह पायलट के पति ने पूछा कि खराब मौसम के बावजूद उड़ान को मंजूरी किसने दी और क्या विमान उड़ने के लिए फिट था.  सूरत के एक किसान ने भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन को गुजराज उच्च न्यायालय में आज चुनौती दी है. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया के राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : दिल्‍ली मेट्रो की हड़ताल पर हाईकोर्ट की रोक, 30 जून से हड़ताल पर जाने वाले थे कर्मचारी
    पीएम नरेंद्र मोदी प्रमुख गन्ना उत्पादक राज्यों के करीब 150 गन्ना उत्पादक किसानों से आज बातचीत करेंगे. वे चीनी मिलों पर उनके गन्ने के बकाया के भुगतान के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर चर्चा कर सकते हैं.  वहीं त्रिपुरा में सोशल मीडिया पर फैलाए जा रही अफवाह की वजह से दो जगहों पर दो लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है. 33 साल के सुशांत चक्रवर्ती राज्य सरकार के कर्मचारी थे, उनका काम ग्रामीण इलाकों में जागृति फैलाना था. बताया जा रहा है कि दक्षिण त्रिपुरा के एक गांव में किसी बात पर गांववालों से बहस हुई और फिर उसे मार दिया गया.वहीं बच्चा चोरी का आरोप लगाकर तीन लोगों की बुरी तरह पिटाई की गई है, जिसमें एक जहीर ख़ान की मौत हो गई. अमेरिका के अनापोलिस शहर में मशीनगन और स्मोक ग्रेनेड से लैस एक व्यक्ति ने एक समाचारपत्र के दफ्तर पर हमला कर दिया. इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया के राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH :  डोनाल्ड ट्रंप और ब्लादीमिर पुतिन फिनलैंड के हेलसिंकी में 16 जुलाई को मुलाकात करेंगे
    पीएम नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में आज ‘संत कबीर अकादमी‘ की आधारशिला रखी है. इससे पहले मगहर में उन्होंने पीएम मोदी संत कबीर की मजार पर चादर चढ़ाई. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि जो लोग समावाद और बहुजन  की बात करते हैं वो सिर्फ अपने और परिवार का हित देखते हैं. दूसरी ओर कांग्रेस ने एक बार फिर से बीजेपी पर निशाना साधते हुये सर्जिकल स्ट्राइक और जय जवान, जय किसान का नारे का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.  इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : दक्षिण कोरिया से 0-2 से हारकर फीफा वर्ल्ड कप-2018 से बाहर हुआ गत चैंपियन जर्मनी
    अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज बाबा बर्फानी बाबा के दर्शन के लिए जम्मू से रवाना होगा. अगर मौसम अनुकूल रहा तो 28 जून की शाम को ही पहले जत्थे के श्रद्धालु 14500 फुट की ऊंचाई पर बनने वाले हिमलिंग के दर्शन करेंगे.
  • NEWS FLASH :  बिहार : पटना-हटिया एक्सप्रेस में यात्रियों से हथियारबंद लुटेरों ने की लूटपाट, लाखों का सामान लेकर भाग निकले
    मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 से 48 घंटों में इन राज्यों और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. ध्यान हो कि बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो रही है. विभाग ने आम लोगों से भी सावधान रहने को कहा है. कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस गठबंधन सरकार किसानों के 10,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का फैसला किया है. तीसरे मोर्चे को लेकर चल रही चर्चा के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले महागठबंधन व्यावहारिक नहीं है. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : दाती महाराज रेप केस मामला : 8 घंटे की पूछताछ के बाद सचिन जैन, नवीन गुप्ता और शक्ति क्राइम ब्रांच के ऑफिस से बाहर निकले
    मुंबई में आज एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक की बैठक में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं. गौरतलब है कि यह बैंक एशिया और पैसिफिक क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर काम करता है.  दिल्ली में मेजर की पत्नी के हत्या का मामला सुलझ गया है. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : PM मोदी ने AIIMS जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना
    मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. चेतावनी में इन राज्यों में रहने वाले लोगों से अगले कुछ दिनों तक सावधान रहने को भी कहा गया है. वहीं, झारखंड के खुंटी गैंगरेप में अभी भी पुलिस सभी आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है. वहीं, बीजेपी अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज के खिलाफ कांग्रेस कार्रवाई करे. इसके अलावा फीफा विश्वकप का रोमांच अपने चरम पर है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की दिल्ली में सात और आठ जुलाई को अहम बैठक होने वाली है, जिसमें लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा होगी. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH :  कानपुर के जजमाउ क्षेत्र स्थित एक चमड़े के कारखाने में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद
    पीएम मोदी मध्यप्रदेश के अपने दौरे पर 16 नए प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे. इस दौरे पर इंदौर और राजगढ़ में रैली को भी संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं.Fइसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : सुषमा स्वराज ने ब्रुसेल्स में बेल्जियम के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री से की मुलाकात
    प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ वस्तुत: बगावत करते हुए एक अभूतपूर्व संवाददाता सम्मेलन में तीन अन्य वरिष्ठ न्यायाधीशों का नेतृत्व करने वाले उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे चेलामेश्वर शीर्ष अदालत में करीब सात साल रहने के बाद शुक्रवार को सेवानिवृत्त होंगे. वहीं, राष्ट्रपति कोविंद पत्नी के साथ क्यूबा की यात्रा पर हैं. उधर निकोबार द्वीप पर देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH :  जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
    देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH :  LG अनिल बैजल ने 15 IPS अधिकारियों का दिल्ली से ट्रांसफर किया
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की आय बढ़ाने सहित कृषि क्षेत्र से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर आज किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये सीधे बातचीत की और 2022 तक दोगुनी आय की बात दोहराई. उधर सेना के शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से मिलने के लिए रक्षा मंत्री सीतारमण पहुंची और परिवार वालों से मुलाकात की. वहीं, जम्मू-कश्मीर में सियासी संकट के बीच राज्यपाल शासन लागू हो गया है. मगर उमर अबदुल्ला ने तुंरत चुनाव कराने की मांग की है. इसके अलावा घाटी में सुरक्षा पर समीक्षा बैठक भी होनी है. वहीं, राहुल गांधी आज आंध्र प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
  • NEWS FLASH : इंग्‍लैंड ने बनाया वनडे का सर्वोच्‍च स्‍कोर, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 50 ओवर में 6 विकेट पर 481 रन बना डाले
    देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
«2345678910»

Advertisement