NDTV Khabar

आमिर खान को फिल्म इंडस्ट्री में हुए 30 साल, लिखा- ऐसा लगता है, कल की ही बात है...

आमिर खान ने 'कयामत से कयामत तक' के साथ बॉलीवुड में दस्तक दी थी और भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक अपने तीन दशक पूरे कर लिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आमिर खान को फिल्म इंडस्ट्री में हुए 30 साल, लिखा- ऐसा लगता है, कल की ही बात है...

'कयामत से कयामत तक' में जूही चावला और आमिर खान

खास बातें

  1. जूही चावला थीं उनकी हीरोइन
  2. 30 साल हो गए इंडस्ट्री में
  3. दुुनिया भर में फेमस हो चुके हैं आमिर
नई दिल्ली: 'कयामत से कयामत तक' के साथ बॉलीवुड में दस्तक देने वाले सुपरस्टार आमिर खान ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक तीन दशक पूरे कर लिए हैं. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्म की सफलता ने देश को आमिर खान का दीवाना बना दिया था और वह अब तक भारतीय सिनेमा के भीतर सबसे प्रेरक शक्तियों में से एक हैं.  इंडस्ट्री मे  30 साल पूरे होने की खुशी में, आमिर ने अपने ट्विटर और  इंस्टाग्राम पर 'कयामत से कयामत तक' फिल्म की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है, ''विश्वास ही नहीं होता कि 30 साल हो गए. ऐसा लगता है कल की ही बात है."

दोस्तों संग सुहाना ने खेला ये गेम, मस्ती भरा वीडियो हुआ वायरल

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान 1980 और 1990 के दशक में  'जो जीता वही सिकंदर (1992)', 'दिल है कि मानता नहीं (1991)', 'रंगीला (1995)', और 'हम हैं राही प्यार के (1993)' जैसी कई सफल फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. 1990 में आई उनकी फिल्म 'दिल' 1990 कि सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.
 
राखी सावंत को अर्शी खान पर कुछ इस कदर आया प्यार, बोलीं- 'मेरी जान हैं...इन्हें तो ऑस्कर मिलना चाहिए'

एक दशक बाद, आमिर खान ने आमिर खान प्रोडक्शंस (एकेपी) के तहत फिल्में बनानी शुरू की. जिसका सफर  2001 की स्मैश हिट 'लगान' के साथ शुरू हुआ था. निर्माता के रूप में 17 साल की अवधि में, आमिर खान ने कई हिट फिल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है.

Dadasaheb Phalke ने बावर्ची को बना डाला हीरोइन, शूटिंग से पहले करना पड़ता था ये काम, गूगल ने बनाया डूडल

टिप्पणियां
आमिर खान प्रोडक्शंस ने इन सभी वर्षों में एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है और यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे अभी तक कोई भी अन्य प्रोडक्शन हाउस हासिल नहीं कर पाया है. एकेपी ने 'धोबी घाट' और 'पिपली लाइव' जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों के साथ-साथ 'जाने तू या जाने ना', 'डेल्ही बैली', 'तालाश', 'तारे जमीन पर', ब्लॉकबस्टर 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी कमर्शियल हिट का निर्माण किया है. ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 'दंगल' की रिकॉर्ड तोड़ कमाई ने बॉलीवुड में एक बेंचमार्क स्थापित कर दिया है. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement