Aamir Khan के लिए लकी रहा है क्रिसमस, रिलीज हुई हैं 6 फिल्में और सभी रहीं सुपरहिट

आमिर खान (Aamir Khan) लंबे समय से इंडस्ट्री में हैं, और उन्होंने हमेशा क्वालिटी कंटेंट देने की कोशिश की है. आमिर बेहतरीन फिल्मों के साथ ही यादगार कैरेक्टर भी देते हैं. वह 'पीके' का एलियन हो या '3 ईडियट्स' का रैंचो. क्रिसमस उनके लिए लकी रहा है.

Aamir Khan के लिए लकी रहा है क्रिसमस, रिलीज हुई हैं 6 फिल्में और सभी रहीं सुपरहिट

आमिर खान (Aamir Khan) की 'लाल सिंह चड्ढा' क्रिसमस पर होगी रिलीज

खास बातें

  • आमिर के लिए लकी रहा है क्रिसमस
  • छह फिल्में हो चुकी हैं सुपरहिट
  • 'लाल सिंह चड्ढा' भी इसी दिन होगी रिलीज
नई दिल्ली:

आमिर खान (Aamir Khan) लंबे समय से इंडस्ट्री में हैं,  और उन्होंने हमेशा क्वालिटी कंटेंट देने की कोशिश की है. आमिर खान बेहतरीन फिल्मों के साथ ही यादगार कैरेक्टर भी देते हैं. फिर वह 'पीके' का एलियन हो या '3 ईडियट्स' का रैंचो हो. आमिर खान जिन पात्रों को निभाते हैं उन्हें इतनी शिद्दत से करते हैं कि वह जेहन में रच-बस जाते हैं. आमिर खान की अगली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)' क्रिसमस 2020 पर रिलीज होने जा रही है. यानी आमिर खान एक बार फिर क्रिसमस पर अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे. वैसे भी आमिर खान का क्रिसमस रिलीज का सक्सेस रेट बहुत ही जबरदस्त है क्योंकि उनके करियर की टॉप 6 सुपरहिट क्रिसमस वीक में ही रिलीज हुई हैं. आइए आमिर खान की क्रिसमस पर रिलीज होने वाली पांच सुपरहिट फिल्मों में पर नजर डालते हैंः

गजनी (25 दिसंबर, 2008)
एक लोहे की रॉड से मार खाने के बाद, व्यवसायी संजय रामास्वामी, एथेरोग्रेड एम्नेसिया से पीड़ित हो जाता है. उसे पंद्रह मिनट से आगे कुछ भी याद नहीं रहता है. ऐसी परिस्थितियों में, वह उन लोगों को खोजने की कोशिश करता है जो उसकी प्रेमिका कल्पना की हत्या के लिए जिम्मेदार थे. फिल्म के लिए आमिर खान (Aamir Khan) ने 8 पैक एब्स पाने के लिए बहुत मेहनत की थी.

3 इडियट्स (25 दिसंबर, 2009)
आमिर खान (Aamir Khan) की ऐसी फिल्म जिसमें मनोरंजन से लेकर मैसेज तक, सबकुछ है. फिल्म एक शानदार संदेश के साथ आज भी तरोताजा है. इस फिल्म को जितनी बार देखो, उतना कम है. फिल्म ने अपने कांसेप्ट के लिए कई पुरस्कार भी जीते है. इस राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था. 

तारे जमीन पर (21 दिसंबर, 2007)
आमिर खान (Aamir Khan) की ऐसी फिल्म जो फ्रेश कंटेंट से लैस थी. फिल्म में यह बहुत खूबसूरती से चित्रित किया गया है कि कैसे शिक्षक बच्चों के जीवन का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं और उनके भविष्य को आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं.

धूम 3 (20 दिसंबर, 2013)
एक ऐसी फिल्म जिसमें आमिर खान (Aamir Khan) का किरदार एक परफेक्शनिस्ट का था. फिल्म में अभिनेता के अभिनय कौशल को अपार सराहना प्राप्त हुई थी और दो किरदारों को सहजता से निभाने के लिए आमिर ने खूब वाहवाही बटोरी थी.

पीके (19 दिसंबर, 2014)
एक फिल्म जिसमें हमें एक साथ आमिर खान (Aamir Khan) के अनेक रूप देखने मिले थे और फ़िल्म के कांसेप्ट सहित सभी किरदारों को अपार प्यार और सराहना मिली है। फ़िल्म में अभिनेता ने ऐसा काम किया था जिसके लिए हिम्मत की ज़रूरत होती है। यह फिल्म वास्तव में देखने लायक थी!

दंगल (23 दिसंबर, 2016)
आमिर खान (Aamir Khan) ने इस फिल्म में महावीर फोगाट का किरदार निभाया था, और फिल्म को जबरदस्त कामयाबी भी मिली थी. नितेश तिवारी की इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था. इसका विषय कुश्ती पर था.

लाल सिंह चढ्ढा (क्रिसमस 2020)
इतिहास इस बात का गवाह है कि क्रिसमस हर साल आमिर खान (Aamir Khan) के लिए कितना सही रहा है और हम इस साल भी ऐसी ही उम्मीद कर सकते हैं जब दर्शक हॉलीवुड क्लासिक 'फॉरेस्ट गंप' के आधिकारिक रीमेक में अभिनेता को नए अवतार में देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं.

Newsbeep

'लाल सिंह चढ्ढा (Laal Singh Chaddha)' अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित व अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित है. 'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान के साथ करीना कपूर नजर आएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...