NDTV Khabar

आमिर खान ने माना, 'हां, मुझे राजनीति से डर लगता है'- जानें क्या है वजह

NDTV युवा' के 'पर्यावरणः अभी नहीं तो कभी नहीं' सत्र में बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) से रवीश कुमार ने बातचीत की. आमिर ने राजनीति में आने को लेकर भी अपनी राय रखी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आमिर खान ने माना, 'हां, मुझे राजनीति से डर लगता है'- जानें क्या है वजह

आमिर खान (Aamir Khan) से रवीश कुमार ने की बातचीत

खास बातें

  1. NDTV युवा में आए आमिर खान
  2. रवीश कुमार से आमिर खान की बातचीत
  3. जल संरक्षण को लेकर छेड़ा हुआ है मिशन
नई दिल्ली: 'NDTV युवा' के 'पर्यावरणः अभी नहीं तो कभी नहीं' सत्र में बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) से रवीश कुमार ने बातचीत की. आमिर खान ने अपने 'पानी फाउंडेशन' को लेकर लंबी बातचीत की और अपने अनुभवों को दर्शकों के साथ साझा भी किया. आमिर खान (Aamir Khan) ने माना कि पृथ्वी का कोई भी प्राणी उतना ही लेता है जितनी उसकी जरूरत होती है. लेकिन इंसान ही ऐसा है जो अपनी जरूरत से ज्यादा कंज्यूम कर रहा है. वे महाराष्ट्र में पानी को लेकर मुहिम छेड़े हुए हैं. यही नहीं, आमिर खान ने राजनीति में कदम रखने को लेकर भी बड़ा दिलचस्प जवाब दिया.

काजोल ने 'NDTV युवा' में खुद को बताया 'हिटलर मॉम', अजय देवगन के बारे में खोला ये राज

 
जब रवीश कुमार ने आमिर खान से पूछा कि क्या आप नेता बनेंगे, राजनीति में आएंगे? तो बॉलीवुड एक्टर ने कहा, 'मैं नेता नहीं हूं. मैं उसके लिए बना नहीं हूं और मैं राजनीति में नहीं आऊंगा. मैं लोगों तक पहुंच सकता हूं. मैं एक कम्यूनिकेटर हूं. मैं क्रियेटिव हूं. मैं राजनीति में क्रियेटिव नहीं कर पाऊंगा. हां, मुझे पॉलिटिक्स से डर लगता है. पॉलिटिक्स से कौन नहीं डरता? मैं अलग ही रहना चाहता हूं. मेरा काम सिर्फ लोगों का मनोरंजन करना है.'

जब अभिषेक बच्चन ने क्रिकेट के जरिये फीफा चीफ का मुंह किया बंद, 130 करोड़ की आबादी का उड़ाया मजाक- Video

आमिर खान ने बताया कि 'सत्यमेव जयते' शो के 3 सीजन बीत चुके थे और हम सोच रहे थे कि आगे क्या? हमें पता था कि इस शो का असर हो रहा है. बदलाव भी आए हैं. उससे हमें प्रेरणा मिली. मुझे लगा कि किसी एक विषय को लेकर ग्राउंड जीरो पर काम करना चाहिए. इसलिए हमने महाराष्ट्र में पानी के साथ हमने सूखे पर काम करना शुरू किया. आमिर खान ने बताया कि हमने किसानों के कर्ज, उनकी आत्महत्या जैसे मसलों पर हमने सोचा जरूर है मगर अभी तक काम करना शुरू नहीं किया है. यह एक सामाजिक और आर्थिक मुद्दा है. हो सकता है हम आगे जाकर इस मुद्दे पर काम करें.

टिप्पणियां
VIDEO: 'NDTV युवा' में बोले आमिर खान, सदियों से इंसान प्रकृति का दोहन कर रहा है
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement