NDTV Khabar

Shrivallabh Vyas: नहीं रहे 'लगान' के ईश्वर काका, आर्थिक तंगी में आमिर खान बने सहारा

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'लगान' में ईश्वर काका का रोल निभाकर मशहूर हुए अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन 60 साल की उम्र में हुआ. व्यास लंबे समय से पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से गुजर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Shrivallabh Vyas: नहीं रहे 'लगान' के ईश्वर काका, आर्थिक तंगी में आमिर खान बने सहारा

अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास का निधन 60 साल की उम्र में हुआ.

खास बातें

  1. 60 की उम्र में श्रीवल्लभ व्यास का निधन
  2. जयपुर के अस्पताल में रविवार को ली अंतिम सांस
  3. 'लगान', 'सरफरोश' जैसी फिल्मों में किया था काम
नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास ने रविवार को अंतिम सांस ली. आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'लगान' में ईश्वर काका का रोल निभाकर मशहूर हुए श्रीवल्लभ व्यास का निधन 60 साल की उम्र में जयपुर में हुआ. व्यास लंबे समय से पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से गुजर रहे थे. लंबे वक्त से वह अस्पताल में भर्ती थे और आखिरकार उन्होंने दुनिया से अलविदा कह दिया. 2008 में पैरालिसिस अटैक होने के बाद व्यास को बेड रेस्ट की सलाह दी गई थी. शुरुआती इलाज उन्होंने मुंबई में कराया फिर आर्थिक तंगी के चलते उनका परिवार जैसलमेर आ गया और यहीं उनका इलाज चलता रहा. पिछले दो साल से वह पत्नी शोभा और दो बेटियों के साथ जयपुर में रह रहे थे.   


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्थिक तंगी से गुजर रहे व्यास के परिवार को आमिर खान, इमरान खान और मनोज वायपेयी ने सहारा दिया. आमिर खान ने उनके इलाज से लेकर बेटियों की पढ़ाई तक की जिम्मेदारी उठाई.
टिप्पणियां

बता दें, व्यास ने 1991 में फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया था. श्रीवल्लभ केतन मेहता की 'सरदार', शाहरुख खान के साथ 'माया मेम साहब', 'वेलकम टू सज्जनपुर', 'सरफरोश', 'लगान', 'बंटी और बबली', 'चांदनी बार' और 'विरुद्ध' सहित लगभग 60 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं. उन्होंने 'आहट', 'सीआईडी', 'कैप्टन व्योम' जैसे सीरियल में काम किया है. 'कैप्टन व्योम' में उनके काम को बहुत सराहा गया था.


  ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement