NDTV Khabar

आमिर खान 'पानी फाउंडेशन' के लिए व्यस्त शेड्यूल से दो महीने का वक्त निकालेंगे

पानी फाउंडेशन सत्यमेव जयते वॉटर कप के लिए पिछले तीन सालों में निर्धारित लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आमिर खान 'पानी फाउंडेशन' के लिए व्यस्त शेड्यूल से दो महीने का वक्त निकालेंगे

खास बातें

  1. किरण राव और आमिर अप्रैल और मई में महाराष्ट्र में यात्रा करेंगे
  2. ग्रामीणों के साथ काम करते हुए मिलती हैं प्रेरणादायक कहानियां
  3. पैसा नहीं, केवल ज्ञान और प्रोत्साहन से हो रहे हैं अच्छे काम
मुंबई: आमिर खान का जादू केवल उनकी फिल्मों या उनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तक सीमित नहीं है, लेकिन यह उनकी सामाजिक पहल पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है. आमिर खान के पानी फाउंडेशन सत्यमेव जयते वॉटर कप ने पिछले तीन सालों में जो कुछ निर्धारित किया गया था उसे सफलतापूर्वक हासिल कर लिया गया है.

फिलहाल अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त आमिर खान अपनी पत्नी किरण राव के साथ पानी फाउंडेशन के लिए दो महीने का वक़्त निकालेंगे ताकि वह निजी तौर पर इस प्रयास पर ध्यान दे सकें.

हालिया फेसबुक लाइव के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा,"मैं इन दिनों विभिन्न गांवों की सैर कर रहा हूं और विभिन्न गांवों के लोगों से सत्यमेव जयते वाटर कप (एक ऐसी प्रतियोगिता, जिसमें कई गांव सबसे अच्छा जल प्रबंधन के काम के लिए पुरस्कार जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं) के बारे में बात कर रहा हूं. उनमें से कई लोगों ने पहले से ही उनके प्रशिक्षण पूरा कर लिया है इसलिए किरण (राव) और मैं अप्रैल और मई के महीनों में महाराष्ट्र के चारों ओर यात्रा करेंगे और हम विभिन्न गांवों में जाएंगे जहां काम चल रहा है. ग्रामीणों के साथ काम करने के दौरान हमे ऐसी अद्भुत कहानियों के बारे में पता चलता है जो बहुत प्रेरणादायक होती हैं. "

यह भी पढ़ें : आमिर खान के इंस्टाग्राम पर हमेशा रहेगी सिर्फ एक तस्वीर, कुछ ऐसा किया है मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने

आमिर ने आगे कहा,"आपको पता होना चाहिए कि इन गांवों में जो सफलता आप देख रहे हैं यह सब उनके ही प्रयास हैं. हमने उन्हें कोई मौद्रिक मदद नहीं दी है. हमने उन्हें केवल ज्ञान दिया है और उन्हें प्रोत्साहन दिया है."

टिप्पणियां
VIDEO : बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपील

2016 में पानी फाउंडेशन नामक गैर सरकारी संगठन की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने सूखे की चुनौतियों से निपटने का फैसला किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement