Aashram Review: बॉबी देओल और प्रकाश झा के 'आश्रम' में जरूर लें एंट्री, दिखेगा आस्था, अपराध और राजनीति का खेल

Aashram Review: प्रकाश झा (Prakash Jha) एमएक्स प्लेयर (MX Player) वेब सीरीज 'आश्रम (Aashram)' लेकर आए हैं, जिसमें आस्था के नाम पर मासूम लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने के खेल को दिखाया गया है.

Aashram Review: बॉबी देओल और प्रकाश झा के 'आश्रम' में जरूर लें एंट्री, दिखेगा आस्था, अपराध और राजनीति का खेल

Aashram Review: आस्था, अपराध और राजनीति का खेल है बॉबी देओल (Bobby Deol) की वेब सीरीज

खास बातें

  • आस्था, अपराध और राजनीति का खेल है आश्रम
  • प्रकाश झा ने वेब सीरीज में दिखाया प्रासंगिक विषय
  • 'बाबा निराला' के किरदार में भी खूब जमे बॉबी देओल
नई दिल्ली:

Aashram Review: प्रकाश झा (Prakash Jha) एमएक्स प्लेयर (MX Player) वेब सीरीज 'आश्रम (Aashram)' लेकर आए हैं, जिसमें आस्था के नाम पर मासूम लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने के खेल को दिखाया गया है. यही नहीं, इस वेब सीरीज में आस्था, राजनीति और अपराध का एक गठबंधन दिखाया गया है जो सनसनीखेज है. प्रकाश झा और बॉबी देओल (Bobby Deol) की इस सीरीज को देखते हुए आस्था के नाम पर पाखंड करने वाले कई बाबाओं का सच आंखों के सामने घूम जाएगा. प्राइवेट स्कूल में बच्चों की पढ़ाई को लेकर बनाई गई फिल्म 'परीक्षा' के बाद प्रकाश झा ने एक बार फिर प्रासंगिक विषय को छुआ है. 

'आश्रम (Aashram)' की कहानी की शुरुआत पहलवान पम्मी से होती है, जो दलित परिवार से है और यही वजह उसके करियर की राह का सबसे बड़ा रोड़ा बनती है. फिर एक दिन जब पम्मी के दोस्त की शादी हो रही होती है तो वह घोड़ी पर बैठकर जाने की जिद करता है और यह बात बड़ा मोहल्ला के लोगों को पसंद नहीं आती है. वह उनकी बेरहमी से पिटाई कर देते हैं. इस तरह इन प्रताड़ित लोगों की मदद करने के लिए निराला बाबा आगे आते हैं और सबका दिल जीत लेते हैं. लेकिन एक दिन जमीन से एक पिंजर निकलता है और कहानी के तार बदलने लगते हैं. निराला बाबा का दाहिना हाथ है भोपा. फिर कहानी में राजनीति, आस्था और अपराध की तिकड़ी नजर आती है और दिखाई देता है कि किस तरह प्रताड़ितों को सहारा देने का बहाना बनाकर उनका शोषण किया जा रहा है. एक बार फिर प्रकाश झा ने बहुत ही प्रासंगिक विषय को अपनी वेब सीरीज में उठाया है. इस 9 एपिसोड की सीरीज को ऐसे मोड़ पर लाकर छोड़ा गया है, जहां कई सवालों के जवाब अधूरे रह जाते हैं. 


'आश्रम (Aashram)' में निराला बाबा और भोपा के कैरेक्टर बहुत ही कमाल के हैं. बॉबी देओल (Bobby Deol) ने निराला बाबा के किरदार को बहुत ही बढ़िया अंदाज में निभाया है, भोपा के रोल में चंदन रॉय सान्याल ने उनका बखूबी साथ भी दिया है. सीरीज में दोनों की ट्यूनिंग बहुत ही कमाल की भी है. पहलवान पम्मी का किरदार अदिती पोहणकर ने निभाया है और वह भी जमी हैं. दर्शन कुमार ने इंस्पेक्टर उजागर सिंह का किरदार बहुत ही शिद्दत के साथ निभाया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेटिंगः 4/5
डायरेक्टरः प्रकाश झा
कलाकारः बॉबी देओल, चंदन रॉय सान्याल, अदिती पोहणकर, अध्ययन सुमन और दर्शन कुमार