NDTV Khabar

Flashback 2018: कम बजट की इन 5 फिल्मों ने मचाया धमाल, बॉलीवुड में छाया सिर्फ इनका ही नाम

साल 2018 में बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्मों आईं, जिनका बजट भले ही बड़ा न रहा हो लेकिन कमाई के मामले में अच्छी-अच्छी बड़ी फिल्मों को टक्कर देते हुए नजर आई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Flashback 2018: कम बजट की इन 5 फिल्मों ने मचाया धमाल, बॉलीवुड में छाया सिर्फ इनका ही नाम

आयुष्मान खुराना (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. IMDB की टॉप इंडियन फिल्म 'अंधाधुन'
  2. आयुष्मान खुराना की 'बधाई हो' भी इस लिस्ट में
  3. जानें टॉप 5 इंडियन फिल्मों के नाम
नई दिल्ली:

साल 2018 में बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्मों आईं, जिनका बजट भले ही बड़ा न रहा हो लेकिन कमाई के मामले में अच्छी-अच्छी बड़ी फिल्मों को टक्कर देते हुए नजर आई. वह चाहे आयुष्मान खुराना की 'बधाई हो' व 'अंधाधुन' हो या फिर श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म 'स्त्री' हो.. कम बजट में बनाई हुई फिल्मों से ज्यादा कमाई करके दर्शकों को दिलों-दिमाग पर छा गई. बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और तब्बू (Tabu) अभिनीत 'अंधाधुन' को साल 2018 की भारतीय फिल्मों में टॉप पर रखा गया है. आईएमडीबी ग्राहक रेटिंग के मुताबिक यह निर्धारित किया गया है कि साल 2018 में शीर्ष 10 भारतीय फिल्मों में यह फिल्म पहले नंबर पर है.

Priya Prakash Varrier: इनकी आंखों पर फिदा हुआ पूरा इंडिया, जानें लाइफ से जुड़ी खास बातें

देखें ट्रेलर-



आईएमडीबी ने भी इस साल की 10 भारतीय फिल्मों के नाम बताए हैं. इन फिल्मों का चयन ऑनलाइन सर्वे से ग्राहकों द्वारा तय किया जाता है, जो 10 अंक के पैमाने पर फिल्मों और टीवी शो की रैंकिंग करते हैं. आईएमडीबी (IMDB) के ग्राहक इसके टाइटल पेज पर 'रेट दिस' पर किसी भी फिल्म या टीवी शो पर क्लिक कर उनकी रेटिंग कर सकते हैं. सूची में बॉलीवुड फिल्मों के अलावा, स्थानीय फिल्में भी होती हैं.

देखें ट्रेलर-

'अंधाधुन' (Andhadhun) के बाद दूसरे नंबर पर तमिल फिल्म 'रातससन' (Ratsasan) और  तीसरे पर '96', इसके बाद चौथे स्थान पर द्विभाषी फिल्म 'महानती' और पांचवें नंबर पर आयुष्मान खुराना अभिनीत 'बधाई हो' (Badhaai Ho)  है. आयुष्मान खुराना की इस फिल्म को भी खूब वाहवाही मिली है. 

देखें ट्रेलर-


​छठे स्थान पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'पैडमैन' (Padman) है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई किया है. तेलुगू ऐतिहासिक फिल्म 'रंगस्थलम' (Rangsthalam) सातवें और हिंदी हॉरर कॉमेडी 'स्त्री' (Stree) आठवें, आलिया भट्ट की 'राजी' (Raazi) नौवें और रणवीर कपूर की 'संजू' (Sanju) दसवें स्थान पर है. 

देखें ट्रेलर-

 

 

फिलहाल यह तो आईएमडीबी द्वारा जारी की गई रेटिंग हैं. इसमें चार बॉलीवुड फिल्मों ने कम बजट में ज्यादा कमाई की है. साल 2018 में बॉलीवुड की वह पांचवी फिल्म, जिसने कम बजट में अच्छी कमाई की है, उसका नाम 'सोनू की टीटू की स्वीटी' है. इस फिल्म ने भी 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर डाली है.
टिप्पणियां

देखें ट्रेलर-

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement