NDTV Khabar

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने हिंदी भाषा को लेकर किया ट्वीट, बोलीं- 'हिंदी' भारत की राष्ट्रभाषा नहीं...

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 'हिंदी दिवस' के मौके पर एक राष्ट्र एक भाषा का फॉर्मूला दिया था, और उनके ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन भी आए थे. अब एक्ट्रेस बिदिता बाग (Bidita Bag) ने हिंदी भाषा (Hindi Language) को लेकर ट्वीट किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने हिंदी भाषा को लेकर किया ट्वीट, बोलीं- 'हिंदी' भारत की राष्ट्रभाषा नहीं...

बॉलीवुड एक्ट्रेस का हिंदी भाषा को लेकर ट्वीट हुआ वायरल

खास बातें

  1. हिंदी को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस का ट्वीट
  2. ट्वीट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
  3. 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' में आ चुकी हैं नजर
नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 'हिंदी दिवस' के मौके पर एक राष्ट्र एक भाषा का फॉर्मूला दिया था, और उनके ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन भी आए थे. अब बांग्ला फिल्मों से बॉलीवुड में दस्तक देने वाली एक्ट्रेस बिदिता बाग (Bidita Bag) ने हिंदी भाषा (Hindi Language) को लेकर ट्वीट किए हैं, और उनके ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहे हैं. बिदिता बाग (Bidita Bag) ने ट्वीट में लिखा है कि हिंदी 'राजभाषा' है 'राष्ट्रभाषा' नहीं. बिदिता बाग ने लगातार कई ट्वीट किए हैं. बिदिता बाग (Bidita Bag) नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' फिल्म में नजर आई थीं, और उनकी एक्टिंग को काफी पसंद भी किया गया था.


IIFA Awards 2019: बेस्ट एक्ट्रेस Alia Bhatt तो Ranveer Singh को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड- देखें Winners List

एक्ट्रेस बिदिता बाग (Bidita Bag) ने अपने ट्वीट में बताया था कि उन्होंने किस तरह बहुत ही मेहनत के साथ हिंदी सीखी है और उन्होंने यह भी कहा है कि अगर हम हिंदी बोलेंगे तो हम लोग हिंदी का सत्यानाश ही कर देंगे. 

एक्ट्रेस बिदिता बाग (Bidita Bag) का इसके बाद एक और ट्वीट आया, जिसमें उन्होंने लिखाः 'हिंदी अकेला राष्ट्रभाषा नहीं है. भारत की 22 आधिकारिक भाषाए हैंः असमिया, बंगाली, बोडो, डोगरी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, कश्मीरी, कोंकणी, मैथिली, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, ओड़िया, पंजाबी, संस्कृत, संथाली, सिधि, तमिल, तेलुगू और उर्दू. ये सीख लीजिये.'

बिदिता बाग (Bidita Bag) का ट्वीट करने का सिलसिला यहीं नहीं थमा और उन्होंने एक और ट्वीट किया. उन्होंने लिखाः हिंदी भाषा के रोल और स्टेटस को लेकर संविधान का क्या कहना है? अधिकतर लोगों की गलतफहमी के उलट, हिंदी भारत की 'राष्ट्र' भाषा नहीं है लेकिन 'राजभाषा' है. भारत में किसी भी भाषा को राष्ट्र भाषा का दर्जा हासिल नहीं है.

Dream Girl Box Office Collection Day 6: आयुष्मान खुराना के पूजा अवतार का जादू कायम, 'ड्रीम गर्ल' ने कमाए इतने करोड़

इस तरह हिंदी भाषा (Hindi Language) को लेकर बिदिता बाग (Bidita Bag) ने अपना रिएक्शन दिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने 14 सितंबर यानी हिंदी दिवस के दिन ट्वीट किया था, और लिखा थाः 'भारत विभिन्न भाषाओं का देश है और हर भाषा का अपना महत्व है परन्तु पूरे देश की एक भाषा होना अत्यंत आवश्यक है जो विश्व में भारत की पहचान बने. आज देश को एकता की डोर में बांधने का काम अगर कोई एक भाषा कर सकती है तो वो सर्वाधिक बोले जाने वाली हिंदी भाषा ही है.' इसी को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं. 

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement