अकेलेपन और डिप्रेशन को दिखाती है 'चूहा बिल्ली', 15 मिनट में ही जीत लेगी दिल

अदा शर्मा (Adah Sharma) और अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka) की चूहा बिल्ली 1 5 मिनट की  एक शॉर्ट फिल्म है.

अकेलेपन और डिप्रेशन को दिखाती है 'चूहा बिल्ली', 15 मिनट में ही जीत लेगी दिल

अकेलेपन और डिप्रेशन को दिखाती है 'चूहा बिल्ली'

नई दिल्ली:

अदा शर्मा (Adah Sharma) और अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka) की चूहा बिल्ली 1 5 मिनट की  एक शॉर्ट फिल्म है. लेकिन सिर्फ 15 मिनट में ही दोनों एक्ट्रेस ने लोगों का जो दिल जीता है उसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है. जैसा कि फिल्म के नाम से ही ऐसा लग रहा है कि यह फिल्म दूसरी फिल्मों से थोड़ी हटकर है. फिल्म की शुरुआत होती है घर के बाहर लगे नेम प्लेट से जिसपर लिखा है कैटरीना यानी (अदा शर्मा) और उसकी रूमेट सीरत (अनुप्रिया गोयनका) जिसे वह प्यार से रैट कहती हैं. इस फिल्म में जिस तरह से कैटरीना और सीरत आपस में बात कर रही हैं उसे सुनकर आप एक पल के लिए कंप्यूज हो जाएंगे कि यह बेस्ट फ्रेंड है या बहनें. 

फिल्म आगे बढ़ती है और कैट सोफे पर बैठकर नेल रिमूवल से नेल्स ठीक कर रही हैं वहीं उनकी रुममेट रैट जोकि सीरत है वह काफी मैच्यूर दिख रही हैं. और ऑफिस से घर आती हैं और कैट से कहती हैं कि पास में एक लड़की ने सुसाइड कर लिया है. इस पर कैटरीना कहती है अब वह आजाद हो गई है. और हंसने लगती हैं. कैट के जवाब और उसके हाव- भाव देखकर साफ हो जाता है कि वह मानसिक रुप से बीमार है. वहीं रैट को नॉर्मल और काफी मैच्यूर दिखाया गया है. और रैट यानी अनुप्रिया, कैट (अदा शर्मा) का काफी भी ख्याल रखती हैं और वह उनसे उनके दवाई और काम के सिलसिले में बात करती हैं. लेकिन फिल्म में टर्निंग प्वाइट तब आती है जब रैट किचन में केक देखती हैं और कैट से सवाल करती है कि तुमने केक क्यूं मंगवाया है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 कैट कहती है तुम्हारे लिए. तुम खाओ मैं नहीं खाउंगी. मैं सिर्फ  देखूंगी. दोनों के बीच लंबी बात होती है. और तभी पता चलता है कैट, बैंगलोर अपने ब्वॉयफ्रेंड के पास शिफ्ट होने का प्लान कर रही हैं लेकिन उन्होंने कैट को नहीं बताया था और कैट को यह बात इंस्टाग्रामं मैसेज से पता चलता है. इस बात पर कैट का मूड थोड़ा खराब हो जाता है लेकिन थोड़ी देर बात ही वह नॉर्मल हो जाती है. तभी रैट कहती है चलो केक खाते हैं. लेकिन केक खाने के बाद फिल्म के अंत में रैट के साथ जो होता है यह आपकी रोंगटे खड़े देंगी. 15 मिनट की इस शॉर्ट फिल्म को प्रसाद कदम ने डॉयरेक्ट किया है जिसे FNP मीडिया ने प्रेसेंट किया है. चूहा बिल्ली की कहानी मानसिक रोग और सुसाइड जैसे मेंटल इश्यू पर भी बात करती हैं.