NDTV Khabar

अजय देवगन बनेंगे स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक, 300 महिलाओं की मदद से पाकिस्तानी सेना को दी थी टक्कर

अजय देवगन (Ajay Devgn) भी इतिहास के महान पन्ने को परदे पर उतारने जा रहे हैं. अजय देवगन 'भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)' में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक का रोल करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अजय देवगन बनेंगे स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक, 300 महिलाओं की मदद से पाकिस्तानी सेना को दी थी टक्कर

अजय देवगन Bhuj: The Pride of India में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के रोल में दिखेंगे

खास बातें

  1. अजय देवगन निभाएंगे लीड कैरेक्टर
  2. भारत-पाक युद्ध पर आधारित है फिल्म
  3. 300 महिलाओं की बहादुरी की है दास्तान
नई दिल्ली:

अजय देवगन (Ajay Devgn) इतिहास के एक महान पन्ने को परदे पर उतारने जा रहे हैं. अजय देवगन अपनी अगली फिल्म 'भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)' में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (Squadron Leader Vijay Karnik) का किरदार निभा रहे हैं. विजय कार्णिक 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध (1971 India-Pak War) के दौरान भुज एयरपोर्ट के इनचार्ज थे. ये विजय कार्णिक और उनकी टीम तथा भुज की स्थानीय 300 महिलाओं की वजह से भारतीय वायु सेना की एयरस्ट्रिप की मरम्मत की जा सकी थी और पाकिस्तान को जवाब दिया जा सका. वैसे भी इन दिनों बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्मों का दौर है. अजय देवगन (Ajay Devgn) इस शानदार रोल में नजर आएंगे.

 

 


बीजेपी नेता पर Tweet के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस को फिर आया गुस्सा, लिखा- हवस के भेड़िये पहचान में जल्दी नहीं आते...

अजय देवगन (Ajay Devgn) 'भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)' में स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (Squadron Leader Vijay Karnik) का रोल कर रहे हैं. पाकिस्तान ने 1971 के युद्ध के दौरान भुज की हवाई पट्टी पर बम गिराकर इसे नष्ट कर दिया था. विजय कार्णिक ने पास ही के गांव की 300 महिलाओ की मदद से हवाई पट्टी के निर्माण के काम को अंजाम दिया था ताकि उड़ानों को अंजाम दिया जा सके.  विजय कार्णिक के साथ उनके दो अन्य ऑफिसर भी थे. इस फिल्म को टी-सीरीज के भूषण कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं.

Total Dhamaal Box Office Collection Day 25: अजय, अनिल और माधुरी की 'टोटल धमाल' की जबरदस्त कमाई, पार किया इतने करोड़ का आंकड़ा

इस मौके को याद करते हुए स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (Squadron Leader Vijay Karnik) ने बताया, 'हम जंग लड़ रहे थे, अगर इनमें से किसी महिला को कुछ हो जाता तो यह हमारा सबसे बड़ा नुकसान होता. लेकिन मैंने फैसला लिया और इसके नतीजे भी मिले. मैंने उन्हें बताया कि अगर हमला होता है तो कहां छिपना है और उन्होंने इस बात पर अमल भी किया. अजय देवगन (Ajay Devgn) को अपना किरदार देखना वाकई काफी मजेदार होगा.' इस फिल्म का राइटर-डायरेक्टर अभिषेक दुधैया हैं.

टिप्पणियां

 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement