NDTV Khabar

नागरिकता संशोधन एक्ट पर बोले अक्षय कुमार के को-एक्टर, यह असली मुद्दों से भटकाने की...

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019) के चलते देश के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं और ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता इनामुलहक (Inaamulhaq) का रिएक्शन आया है, जो सुर्खियों में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नागरिकता संशोधन एक्ट पर बोले अक्षय कुमार के को-एक्टर, यह असली मुद्दों से भटकाने की...

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019) के चलते देश के कई हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं और ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता इनामुलहक (Inaamulhaq) को लगता है कि विकास, अर्थिक विकास, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं जैसे असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का नेताओं का यह तरीका है. अभिनेता की नई फिल्म 'नक्काश' धार्मिक अतिवाद के विषय को उजागर करने के साथ यह बताती है कि कैसे यह मानवता को बर्बाद कर रही है. यह लिफ्ट इंडिया फिल्मोत्सव-2019 की शुरुआती फिल्म रही. यह आयोजन 12 दिसंबर से शुरू हुआ है और 16 दिसंबर को समाप्त होगा.

अजय देवगन से पैसे लेकर उनकी फिल्म का प्रमोशन कर रहे थे कपिल शर्मा, Video में रंगे हाथ धरे गए

इनामुलहक (Inaamulhaq) ने कहा, "यह सच्चाई है कि वर्तमान में अतिवाद एक वैश्विक घटना है और हमारे देश में भी इसमें कोई फर्क नहीं है. हम कानून नहीं बनाते हैं लेकिन हम अपनी राय को फिल्मों और कहानियों के माध्यम से गुस्से के रूप में दिखा सकते हैं." उन्होंने कहा, "ऐसा करने से लोगों के दृष्टिकोण में बदलाव लाया जा सकता है और जब भी वह अपने नेताओं को चुनें तो इसका ध्यान रखें. जाहिर है, हम इसका हिस्सा हैं. इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि सामाजिक-राजनीतिक परिवर्तन के चलते हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है."


मलाइका अरोड़ा के लेटेस्ट फोटोशूट ने ढाया कहर, नजरें नहीं हटा पा रहे लोग- देखें Pics

इनामुलहक (Inaamulhaq) ने कहा, "रणनीति (राजनेताओं द्वारा) के तहत किया गया ध्रुवीकरण भारत के मूल विचार को प्रभावित कर रहा है और ऐसा इसलिए है ताकि अर्थिक विकास, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं जैसे असल मुद्दों से लोगों को ध्यान हटाया जा सके." विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों की यात्रा के बाद फिल्म 'नक्काश' सिनेमाघरों में 31 मई को रिलीज हुई थी. फिल्म के निर्देशक जीगम इमाम का मानना है कि लिफ्ट इंडिया फिल्मोत्सव-2019 एक महत्वपूर्ण मंच है, क्योंकि देशभर के कई युवा इसमें शामिल होते हैं.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने फिर शेयर की Photos, इंटरनेट पर मच गई धूम

Advertisement