Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरस्कार पर उंगली उठाने वालों को दिया अक्षय कुमार ने जवाब, कहा- 'अगर आप चाहते हैं तो वापस ले लो'

पुरस्कार पर उंगली उठाने वालों को दिया अक्षय कुमार ने जवाब, कहा- 'अगर आप चाहते हैं तो वापस ले लो'

‘रुस्तम’ में बेहतरीन अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में अक्षय को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है (फाइल फोटो)

मुंबई :

अभिनेता अक्षय कुमार ने उनके राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने पर आलोचना करने वाले लोगों से कहा कि अगर उन्हें लगता है कि वह इसके लायक नहीं है तो इसे वापस ले लो. अक्षय ने इस साल ‘रुस्तम’ में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है. हालांकि इस फैसले की कई लोगों ने यह कहकर आलोचना की है कि यह सही नहीं हैं.

इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अक्षय कुमार ने कहा, ‘मैं पिछले 25 वषरें से यह सुनता आया हूं कि जब भी कोई जीतता है तो उसके बारे में चर्चा शुरू हो जाती है. यह कोई नई बात नहीं है. कुछ लोग हमेशा विवाद पैदा करते हैं. ‘उसे नहीं जीतना चाहिए, दूसरे व्यक्ति को जीतना चाहिए था’

उन्होंने कहा, ‘ठीक है. मैंने 26 साल बाद यह जीता है. अगर वो भी आपका मन करे तो ले लो.’ 49 वर्षीय अभिनेता ने मूवी स्टंट आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में यह बात कही. एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट और अक्षय ने साल 2017-18 के लिए स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा योजना के तहत 370 स्टंटमैन को बीमा देने के लिए साझेदारी की है.

अक्षय से यह पूछने पर कि भविष्य में उनके परोपकारी कार्य के लिए पद्म भूषण के लिए क्या उनके नाम पर विचार किया जाएगा, इस पर अभिनेता ने कहा, ‘ऐसा पुरस्कार जीतने के लिए आपको बहुत बड़ा काम करना होता है. उसके बाद लोगों को यह लग सकता है कि आप इस पुरस्कार के योग्य हैं. हम अपने स्टंटमैन के लिए ऐसी चीजें कर रहे हैं जो भी हम कर सकते हैं.’ ‘एयरलिफ्ट’ स्टार ने कहा कि यह अच्छा है कि बॉलीवुड में कुछ पुरस्कार समारोह में स्टंटमैन के प्रयासों को पहचाना जा रहा है लेकिन उम्मीद करते हैं कि और अधिक लोग उनकी कड़ी मेहनत को पहचाने.

(इनपुट भाषा से)