NDTV Khabar

अक्षय कुमार का मिला साथ तो सोनम कपूर ने कहा, 'अब समझौता नहीं...'

पीरियड्स के दौरान स्वच्छता के प्रति जागरूकता पर आधारित फिल्म 'पैड मैन' के कलाकार अक्षय कुमार और सोनम कपूर इस मामले पर जागरूकता फैलाने वाले एक वीडियो में नजर आ रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अक्षय कुमार का मिला साथ तो सोनम कपूर ने कहा,  'अब समझौता नहीं...'

Padman में सोनम कपूर और अक्षय कुमार

खास बातें

  1. 9 फरवरी को हो रही है रिलीज
  2. राधिका आप्टे भी है फिल्म में
  3. महिलाओं को लेकर बनी है फिल्म
नई दिल्ली: पीरियड्स के दौरान स्वच्छता के प्रति जागरूकता पर आधारित फिल्म 'पैड मैन' के कलाकार अक्षय कुमार और सोनम कपूर इस मामले पर जागरूकता फैलाने वाले एक वीडियो में साथ नजर आ रहे हैं. 'अब समझौता नहीं-द शॉपिंग लिस्ट' नामक वीडियो का उद्देश्य पीरियड्स पर फैली चुप्पी को तोड़ना है. इस वीडियो में सोनम कुछ चीजों की लिस्ट को पढ़ती हुई नजर आ रही हैं जिसमें पुराने और गंदे कपड़ों के टुकड़ों से लेकर असुरक्षित वस्तुओं जैसे राख, नारियल, भूसी और घास शामिल हैं. इन सभी चीजों का इस्तेमाल भारत के अधिकांश क्षेत्रों की महिलाएं पीरियड्स के दौरान करती हैं.

YouTube पर 3.5 करोड़ लोग देख चुके हैं यह हॉरर कॉमेडी, अब अक्षय कुमार बना रहे Remake



Padman के प्रमोशन पर निकले अक्षय कुमार ने थामा ABVP का झंडा, Twitter पर हुए Troll

वीडियो के आखिर में अक्षय और सोनम देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं को साल भर के सैनिटरी पैड उपलब्ध कराने के लिए वत्सल्य फाउंडेशन को न्यूनतम 400 रुपये का दान करने का आग्रह करते हैं. अक्षय ने एक बयान में कहा, "पीरियड्स के दौरान शर्म की भावना स्वच्छता उत्पादों की कमी से अधिक बढ़ जाती है. इससे महिलाओं और लड़कियों के लिए और मुश्किल होती है जो अक्सर पीरियड्स के दौरान काम या फिर स्कूल जाना बंद कर देती हैं. इस वीडियो के माध्यम से हम इस विषय पर खुलकर बात कर रहे हैं ताकि इससे जुड़ी शर्म और शर्मिंदगी खत्म हो सके." 

Video: अक्षय कुमार ने महिलाओं को बताया खुद की सुरक्षा कैसे करें



अक्षय कुमार नहीं ये हैं रियल PADMAN, पत्नी की वजह से पहली बार बनाया था सेनेटरी पैड

सोनम ने कहा, "पीरियड्स से जुड़ी शर्म और इसे छिपाने की प्रवृत्ति से कई वंचित महिलाएं और लड़कियां हानिकारक सामग्री का उपयोग करने लगती हैं, नतीजतन कभी-कभी उन्हें गंभीर संक्रमण हो जाते हैं. इस वीडियो के जरिए हम देश के नागरिकों को शिक्षित करना चाहते हैं और पीरियड्स पर चुप रहने वाली धारणा को बदलना चाहते हैं." वत्सल्य फाउंडेशन की निदेशक स्वाति मुखर्जी ने कहा, "इस वीडियो से जमा होने वाले बैसे से सखी पैड्स खरीदकर गरीब महिलाओं में बांटे जाएंगे." 

टिप्पणियां
(इनपुटः IANS)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement