Amitabh Bachchan को इस शख्स की वजह से मिला था फिल्म इंडस्ट्री में पहला ब्रेक, जानिए पूरा किस्सा

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जल्द ही 78 साल के होने वाले हैं. ऐसे में जानिए अमिताभ बच्चन को उनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी कैसे मिली थी.

Amitabh Bachchan को इस शख्स की वजह से मिला था फिल्म इंडस्ट्री में पहला ब्रेक, जानिए पूरा किस्सा

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

खास बातें

  • अमिताभ बच्चन मना रहे हैं अपने 78वां जन्मदिन
  • जानिए कैसे मिली थी उन्हें उनकी पहली फिल्म
  • किस्सा सुनकर रह जाएंगे हैरान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 78 साल के होने वाले हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Birthday) ने अपनी फिल्मों और किरदारों से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी आवाज के जादू से दुनियाभर के फैन्स को दीवाना बना देते हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से हर उम्र के फैन में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है. इसलिए तो इतनी उम्र में भी अमिताभ बच्चन अपने काम से आराम लेने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है. अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में आई फिल्म 'सात हिंदुस्तानी (Saat Hindustani)' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी.

सुशांत सिंह राजपूत के लिए श्रीलंका में लगी बड़ी-बड़ी होर्डिंग, तो बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने कहा, थैंक्यू श्रीलंका...

हालांकि, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को उनकी पहली फिल्म कैसे मिली, यह काफी मजेदार किस्सा है. अमिताभ बच्चन उस वक्त कोलकाता में थे, जब उनके भाई अजिताभ ने उन्हें जल्द से जल्द मुंबई आने के लिए कहा. जब अमिताभ बच्चन मुंबई में आकर अब्बास से मिले तो उन्होंने पूछा कि 'क्या तुम हरिवंश राय बच्चन के बेटे हो, क्या तुम घर से भागकर यहां आए हो'? अमिताभ ने बताया कि पिताजी को मालूम है मैं भाग कर नहीं आया. अब्बास को फिर भी यकीन नहीं हुआ तो उन्होंने हरिवंश राय बच्चन को चिट्ठी लिखकर पूछा कि आपका बेटा फिल्मों में काम करना चाहता है, क्या आप इससे सहमत हैं? 

Newsbeep

Madhuri Dixit ने 'आजा नचले सॉन्ग पर यूं किया बेहतरीन डांस, Video 2 करोड़ के पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस पत्र के जवाब में हरिवंश राय (Harivansh Rai Bachchan) ने लिखा-'अगर आपको लगता है कि उसमें टैलेंट है तो मेरी आज्ञा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसमें कोई योग्यता है, आप उसे वापस भेज दीजिए.' पिता की अनुमति मिलने के बाद ख्वाजा अहमद अब्बास ने अमिताभ (Amitabh Bachchan) को फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' में रोल दे दिया. वहीं, आज अमिताभ बच्चन एक फिल्म के करोड़ों में फीस लेते हैं.