Happy Birthday Amitabh Bachchan: 'कुली' के हादसे के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ हुआ कुछ ऐसा, बदल गई बिग बी की जिंदगी

77 वर्ष की उम्र में भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपने अंदाज से बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स को आसानी से मात दे सकते हैं.

Happy Birthday Amitabh Bachchan: 'कुली' के हादसे के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ हुआ कुछ ऐसा, बदल गई बिग बी की जिंदगी

Happy Birthday Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने KBC में खोला था ये राज

खास बातें

  • गंभीर बीमारी से पीड़ित थे अमिताभ बच्चन
  • केबीसी में खोला ये राज
  • अमिताभ बच्चन का आज 77वां जन्मदिन है
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर और महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज 77वां जन्मदिन है. 11 अक्टूबर, 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन ने अपने जिंदगी में न केवल जबरदस्त फिल्मों से बल्कि अपने व्यवहार और अंदाज से भी खूब नाम कमाया. 77 वर्ष की उम्र में भी अमिताभ बच्चन अपने अंदाज से बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स को आसानी से मात दे सकते हैं. लेकिन बिग बी का लिवर सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम करता है. इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के दौरान किया था. 

'सुपर 30' के आनंद से War के कबीर यूं बने Hrithik Roshan, वायरल हुआ उनका जबरदस्त Video

कौन बनेगा करोड़पति 9 में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक कंटेस्टेंट से बातचीत कर रहे थे और उसी समय बीमारियों से जुड़ी बातें निकलीं. इस पर अमिताभ बच्चन ने बताया साल 2000 में जब कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत हुई थी तो उस समय उन्हें स्पाइन का ट्यूबरक्लोसिस डिटेक्ट हुआ था. शुरू में उन्होंने इस परेशानी पर ध्यान नहीं दिया, क्योंकि बिगबी को लगता था यह कोई हड्डियों का दर्द होगा. लेकिन जांच के बाद पता चला कि यह टीबी है. इतना ही नहीं, अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह हेपेटाइटिस-बी से भी पीड़ित हैं. 

दीपिका पादुकोण ने बेबी प्लानिंग पर तोड़ी चुप्पी, इंटरव्यू में कहा- हमें बच्चे पसंद हैं और...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी इस बीमारी के बारे में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया कि हेपेटाइटिस का वायरस उन्हें 1982 में 'कुली' के हादसे के दौरान मिला था. उन्होंने कहा कि कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ यह हादसा हो गया था. उन्हें खून की जरूरत थी. कई लोगों ने खून दिया, उनमें कोई ऐसा भी शख्स था जिसे हेपेटाइटिस-बी रहा होगा. लेकिन उस समय डिटेक्ट नहीं हो सका. लेकिन इस बात का अमिताभ बच्चन को 2005 में पता चला. लेकिन तब तक उनका 75 फीसदी लिवर डैमेज हो चुका था.
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...