NDTV Khabar

Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड नहीं बल्कि इस दुनिया का हिस्सा बनना चाहते थे अमिताभ बच्चन- जानें खास बातें

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज 77वां जन्मदिन है. अपनी जबरदस्त फिल्मों और डायलॉग से अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाने के साथ ही लोगों के दिलों में भी खूब जगह बनाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड नहीं बल्कि इस दुनिया का हिस्सा बनना चाहते थे अमिताभ बच्चन- जानें खास बातें

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का है आज 77वां जन्मदिन

खास बातें

  1. आज 77वां जन्मदिन मना रहे हैं अमिताभ बच्चन
  2. एक्टर नहीं, बल्कि कुछ और बनना चाहते थे अमिताभ बच्चन
  3. बॉलीवुड में 12 फिल्में असफल होने के बाद आई थी बिगबी की सुपरहिट फिल्म
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) का आज 77वां जन्मदिन है. अपनी जबरदस्त फिल्मों और डायलॉग से अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाने के साथ ही लोगों के दिलों में भी खूब जगह बनाई है. 11 अक्टूबर, 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन अपनी जिंदगी में एक्टर नहीं बल्कि इंजीनियर बनना चाहते थे, साथ ही एयरफोर्स में जाने का भी उनका सपना था. बिगबी के जन्मदिन के इस खास मौके पर उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने भी अपने पापा को खास तरीके से बधाई दी. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अमिताभ बच्चन के साथ अपनी फोटो साझा की, जिसमें वह और उनके पिता यानी बिगबी पारंपरिक लिबास में नजर आ रहे हैं. 

बॉक्स ऑफिस पर 'वॉर' ने की ताबड़तोड़ कमाई, किया चौंकाने वाला कलेक्शन


अपनी फोटो को साझा करते हुए श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda) ने लिखा, जब आप पहाड़ की चोटी पर भी पहुंच जाएं, तो भी आप आगे बढ़ते रहें- जन्मदिन की ढेर सारी बधाई हो पापा, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं. अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) के जन्मदिन से पहले उन्होंने अपने पिता के साथ एक और फोटो साझा की थी. इस फोटो में बिगबी नन्ही श्वेता बच्चन को गोदी में उठाए नजर आ रहे थे. इसे साझा करते हुए श्वेता बच्चन ने बताया कि, "घर कोई जगह नहीं होती, यह एक व्यक्ति होता है."

Bigg Boss 13 में अबु मालिक ने खाने को बताया बोरिंग, तो सिद्धार्थ शुक्ला पर यूं भड़कीं रश्मि देसाई...

Home is not a place, it is a person.

A post shared by S (@shwetabachchan) on

बता दें कि आज अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के महानायक के रूप में जाने जाते हैं. लेकिन फिल्मी करियर की शुरुआत में उन्हें लगातार 12 फ्लॉप फिल्में झेलनी पड़ी थीं. हालांकि, इसके बाद उन्होंने फिल्म जंजीर से बॉलीवुड में अपनी अलग ही पहचान बना ली.  इसके अलावा अमिताभ बच्चन को उनकी भारी भरकम आवाज की वजह से ऑल इंडिया रेडियो ने भी रिजेक्ट कर दिया था. अमिताभ की फिल्मों की सबसे बड़ी खासियत उनके डायलॉग हुआ करते थे. ये ऐसे होते थे कि तुरंत लोगों की जुबान पर चढ़ जाते थे. कई डायलॉग तो हमारी जीवनशैली का ही हिस्सा बन चुके हैं. लेकिन अमिताभ बच्चन को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के फिल्म दादा साहेब फाल्के पुरस्कार भी दिया गया है.

'सुपर 30' के बाद ऋतिक रोशन का निकल आया था पेट, फिर 'वॉर' के लिए इस तरह बनाई धांसू बॉडी

टिप्पणियां

फिल्मों से इतर अमिताभ बच्चन  (Amitabh Bachchan) असल जिंदगी में भी किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं. देश में कई बार ऐसी स्थिति बनी, जब लोगों को मदद की जरूरत थी और उस समय अमिताभ बच्चन उनकी मदद के लिए आगे आए. इस बात का सबूत है हाल ही में बिहार बाढ़ के लिए अमिताभ बच्चन द्वारा दिया 51 लाख रुपये का दान. इससे पहले उन्होंने बिहार के 2100 किसानों का लोन चुकाकर उनकी मदद भी की थी. इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने महाराष्ट्र के 350 किसानों का भी कर्ज चुकाया था. किसानों के साथ ही बिगबी शहीदों के परिवार की मदद के लिए भी आगे आए थे और उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद की थी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement