NDTV Khabar

अमिताभ बच्चन और जया की शादी के 45 साल पूरे, जानें कैसे शुरू हुई थी लव-स्टोरी....

महानायक अमिताभ बच्चन ने रविवार को अपनी शादी की 45वीं सालगिरह के अवसर पर अपनी और पत्नी जया की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमिताभ बच्चन और जया की शादी के 45 साल पूरे, जानें कैसे शुरू हुई थी लव-स्टोरी....

3 जून, 1973 को शादी के बंधन में बंधे थे अमिताभ बच्चन और जया.

खास बातें

  1. अमिताभ-जया की शादी के 45 साल पूरे
  2. अभिषेक बच्चन ने दी माता-पिता को बधाई
  3. 'गुड्डी' के सेट पर हुई थी पहली मुलाकात
नई दिल्ली: महानायक अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन की शादी को 45 साल हो चुके हैं. 3 जून, 1973 को जोड़ी शादी के बंधन में बंधी थी. रविवार को अपनी शादी की 45वीं सालगिरह के अवसर पर बिग बी ने अपनी और पत्नी जया की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की. तस्वीर में अमिताभ बच्चन जया को गुलाब का फूल देते नजर आ रहे हैं. इसे साझा करते हुए बिग बी ने लिखा, "स्नेह और आदर उन सब को, जिन्होंने जया और मुझे, हमारी विवाह जयंती पे बधाई भेजी है, अनेक अनेक धन्यवाद." बता दें, इस बार यह जोड़ा सालगिरह के मौके पर एक साथ नहीं होगा क्योंकि जया बच्चन मुंबई में नहीं हैं.

..तो इसलिए शराब का ऐड नहीं करते अमिताभ बच्चन, ये रही वजह अमिताभ ने रविवार को पत्नी जया के साथ अपनी पुरानी तस्वीर साझा की और उन लोगों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर उन्हें शुभकामनाएं दीं. जोड़ी के बेटे अभिषेक बच्चन ने माता-पिता को शादी की सालगिरह की बधाई दी है. 

इस प्रथा से नाखुश हैं अमिताभ बच्चन, कहा- हिन्दुस्तानी आज तक अंग्रेजों के गुलाम बने हुए हैं...
 
बच्चन ने अपने ब्लॉग पर भी सालगिरह का जिक्र करते हुए फैन्स का धन्यवाद किया है. उन्होंने लिखा, "हम अपने को धन्य समझते हैं की आप सबने हृदय से बधाई भेजी है हमारी विवाह जयंती पे; शब्द नहीं की आप सब का किस तरह अभिनंदन करूं; केवल ये की एक परिवार जिसे आप सब ने बनाया और जागृत किया, उसके सदस्य के रूप में, मेरा नमन!!"

'सूर्यवंशम' के 19 साल: री-ट्वीट करने पर फंसे अमिताभ बच्चन, ट्विटर पर उड़ा मजाक

टिप्पणियां
मालूम हो कि, जया और अमिताभ का परिचय ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर कराया था. इसके बाद 1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ 'जंजीर' फिल्म में नजर आए. इसी फिल्‍म के दौरान दोनों ने शादी करने का फैसला किया. खबरों के मुताबिक, दोनों इस फिल्म के बाद छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाना चाहते थे. लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन ने साफ कह दिया कि यदि वह जया के साथ छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो उन्हें पहले उनसे शादी करनी होगी. पिता की बात को मानते हुए एक सादे समारोह में 3 जून 1973 को अमिताभ और जया की शादी हुई थी.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement