अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं 25 फीसदी लीवर पर जिंदा हूं...

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा कि साल 1982 में एक फिल्म की शूटिंग करते वक्त मुझे गंभीर चोट लग गई थी. जिसके बाद 2006 में मुझे पता चला कि मेरा 75 प्रतिशत लीवर बिल्कुल खराब हो गया...

अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं 25 फीसदी लीवर पर जिंदा हूं...

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा- मैं 25 % लीवर पर जिंदा हूं

खास बातें

  • अमिताभ बच्चन अपनी बीमारी को लेकर कही ये बात
  • अमिताभ बच्चन ने कहा मैं 25% लीवर पर जिंदा हूं, इसके लिए जिम्मेदार है...
  • अमिताभ बच्चन ने डॉक्टरों की सम्मान में कही ये बात
नई दिल्ली:

NDTV के खास कार्यक्रम #SwasthyaMantra टेलीथॉन में खास मेहमान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) उपस्थित हैं. इस खास मौके पर भारत के 'स्वच्छता अभियान' से लेकर साफ- सफाई को लेकर भी खास बातचीत की गई. बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने भी अपनी बात रखते हुए कई सवाल उठाए तो वहीं साफ-सफाई को लेकर लोगों को जागरूक करते भी नजर आए. इस कार्यक्रम में कोरोना वायरस, मास्क, हाथों की सफाई, और साफ-सफाई जैसे मुद्दों को लेकर खास बातचीत की गई. कोरोनावायरस महामारी के दौरान इन सब चीजों का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है. इसी मामले पर बातचीत को आगे बढ़ाते हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कहा कि साल 1982 में एक फिल्म की शूटिंग करते वक्त मुझे गंभीर चोट लग गई थी. जिसके बाद 2006 में मुझे पता चला कि मेरा 75 प्रतिशत लीवर बिल्कुल खराब हो गया है और मैं सिर्फ 25 प्रतिशत लीवर पर मैं सर्वाइव कर रहा हूं और इसका श्रेय डॉक्टरों को जाता है..

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आगे कहते हैं कि 'मैं यही बताना चाहता हूं कि ऐसे मौके पर डॉक्टरों की सबसे बड़ी भूमिका होती है. कोरोना वायरस महामारी के दौरान डॉक्टर हो या हॉस्पिटल स्टाफ हो वह अपने बच्चों- पत्नी से कई दिनों तक मिल नहीं पाए लेकिन उन्होंने बड़ी ही निष्ठा के साथ अपना कर्तव्य निभाया और इन डॉक्टरों को हमारा सलाम जिन्होंने ऐसे समय में अपने कर्म को ही पूजा समझा.अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बिग बी कहते हैं कि जब मुझे कोरोना हुआ मैं हॉस्पिटल में था तो मैं मैने देखा डॉक्टर व्हाइट पीपीटी किट में नजर आते थें. कोई इंसान नजर नहीं आता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि NDTV-डेटॉल 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' का आयोजन किया गया है. इस कैंपेन के एम्बैसेडर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हैं. टेलीथॉन 12 घंटे का होगा, जो सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक चलेगा. स्वच्छता की दिशा में इस पहल के सफल 6 वर्षों के साथ इस साल के कैंपेन का फोकस स्वास्थ्य, साफ-सफाई और पर्यावरण पर है.