NDTV Khabar

Chandrayaan 2: चंद्रयान पर आया अमिताभ बच्चन का रिएक्शन, कहा, हम 2.1 किमी पहले ही फेल...

Chandrayaan 2: चंद्रयान-2 पर बॉलीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करने से बिल्कुल पीछे नहीं रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Chandrayaan 2: चंद्रयान पर आया अमिताभ बच्चन का रिएक्शन, कहा, हम 2.1 किमी पहले ही फेल...

मिशन चंद्रयान पर बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने किया ट्वीट

खास बातें

  1. चंद्रयान 2 के संपर्क टूटने पर अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट
  2. एक्टर ने कहा, 'विफलता ही नई शुरुआत...'
  3. अमिताभ बच्चन का ट्वीट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
नई दिल्ली:

मिशन चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) को लेकर बॉलीवुड कलाकार भी लगातार अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. अनुपम खेर से लेकर स्वरा भास्कर तक, कई बॉलीवुड कलाकारों ने इसरो के वैज्ञानिकों के प्रयास की सराहना करते हुए ट्वीट किया है. इस मुद्दे पर बॉलीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करने से बिल्कुल पीछे नहीं रहे. उन्होंने चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) के चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर ही संपर्क टूट जाने को लेकर अपना ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने बताया कि विफलता ही नई शुरुआत का आधार होती है. चंद्रयान-2 (Chandrayaan 2) पर आया अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

अनन्या पांडे पर बॉलीवुड एक्टर ने उठाया हाथ, तो मिला यह जवाब, Viral हुआ Video


2.1 किलोमीट पर ही चंद्रयान (Chandrayaan 2) का संपर्क टूटने की बात करते हुए (Amitabh Bachchan) ने लिखा, 'चांद 3,84,400 किलोमीटर की ऊंचाई पर है और हम केवल 2.1 किलोमीटर पर ही फेल हो गए, जिसका मार्जिन मात्र 0.0005463% है. हालांकि, यह विफलता ही नई शुरुआत का एक आधार है. इस असफलता में भी सफलता का स्वाद मिला है. हमारे वैज्ञानिकों और इसरो का धन्यवाद.' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से पहले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), अनुपम खेर, अदनान सामी और स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) जैसे कलाकारों ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय पेश की थी. 

'चंद्रयान 2' पर आया शाहरुख खान का रिएक्शन, इसरो को कही ये बात तो ट्वीट हुआ वायरल

टिप्पणियां

वहीं, बात करें चंद्रयान 2 की तो बता दें कि भारत के चंद्र मिशन (Chandra Mission) को शनिवार तड़के उस समय झटका लगा, जब लैंडर विक्रम (Lander Vikram) से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया. चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) मिशन की कुल लागत 978 करोड़ रुपये बताई जाती है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के. सिवन ने संपर्क टूटने की घोषणा करते हुए कहा कि चंद्रमा की सतह से 2.1 किमी पहले तक लैंडर का प्रदर्शन योजना के अनुरूप था.

..और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement