एक्‍टर-डायरेक्‍टर लेख टंडन का निधन, सितारों ने जताया दुख

लेख टंडन का जन्म 1929 में लाहौर में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों का निर्देशन करने के साथ ही वह खुद ‘रंग दे बसंती’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी फिल्‍मों में काम करते हुए भी नजर आ चुके हैं.

एक्‍टर-डायरेक्‍टर लेख टंडन का निधन, सितारों ने जताया दुख

नई दिल्‍ली:

फिल्म निर्माता लेख टंडन का रविवार शाम मुंबई में 88 साल की उम्र में पोवई स्थित उनके घर में निधन हो गया. वह कई तरह की स्वास्थ्य दिक्कतों से जूझ रहे थे. उन्होंने 'आम्रपाली' (1966) और ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था. फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने न्‍यूज एजेंसी भाषा को बताया कि टंडन पिछले कुछ समय से ठीक नहीं थे और पांच-छह महीने से बिस्तर पर थे. उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य दिक्कतें थीं जिनकी वजह से आज शाम लगभग साढ़े पांच बजे उनका निधन हो गया.

लेख टंडन का जन्म 1929 में लाहौर में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों का निर्देशन करने के साथ ही वह खुद ‘रंग दे बसंती’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी फिल्‍मों में काम करते हुए भी नजर आ चुके हैं. फिल्‍मों के अलावा लेख, टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुके हैं. लेख जी के पिता फकीर चंद टंडन पृथ्वीराज कपूर के परम मित्र थे.

लेख टंडन के निधन पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने दुख जताया है.
 







लेख टंडन को शाहरुख खान जैसे कलाकार की खोज का श्रेय भी जाता है. उन्होंने 1988 में अपने टीवी धारावाहिक ‘दिल दरिया’ में शाहरुख को लिया था. लेकिन सिर्फ उन्‍होंने ने ही नहीं, बल्कि शाहरुख खान ने भी उन्‍हें प्रेरित किया था. शाहरुख ने ही उन्‍हें फिल्‍मों में एक्टिंग करने के लिए प्रेरित किया था, जिसके बाद वह शाहरुख की फिल्‍म 'स्‍वदेस' में भी नजर आ चुके हैं. लेख, टीवी धारावाहिक ‘फरमान’ का भी निर्देशन किया था जो 90 के दशक के शुरू में दूरदर्शन पर प्रसारित होता था. टंडन का अंतिम संस्कार आज यानी सोमवार को पोवई में होगा.

(इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: जाने-माने अभिनेता टॉम ऑल्टर का निधन



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com