'पाताल लोक' के एक सीन पर मचा बवाल, अनुष्का शर्मा को भेजा गया लीगल नोटिस

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को 'पाताल लोक' (Pataal Lok) में दिखाए गए एक सीन के लिए लीगल नोटिस भेजा गया है.

'पाताल लोक' के एक सीन पर मचा बवाल, अनुष्का शर्मा को भेजा गया लीगल नोटिस

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने हाल ही में 'पाताल लोक' (Pataal Lok) वेब सीरीज से बतौर निर्माता डिजीटल डेब्यू किया. हालांकि, इस वेब सीरीज में एक सीन को लेकर वो विवादों में फंस गई गई हैं. 'पाताल लोक' के विशेष सीन में गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को लीगल नोटिस जारी किया गया है. ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (NHRC) से 18 मई को यह शिकायत दर्ज कराई थी. बीते दिनों भारतीय गोरखा युवा परिसंघ के युवा शाखा ने इस वेब सीरीज के एक सीन के खिलाफ अभियान छेड़ा था.


अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को इसके लिए गिल्ड के मेंबर और प्रणय राय ऐंड असोसिएट्स के चैंबर्स से जुड़े वकील वीरेन श्री गुरुंग ने नोटिस भेजा है. उनका कहना है कि एक वीडियो क्लिप में पूछताछ के दौरान लेडी पुलिस ऑफिसर नेपाली कैरक्टर पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है. यदि सिर्फ नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता तो इसमें कोई समस्या नहीं थी, लेकिन इसके बाद का जो शब्द है, उसे स्‍वीकार नहीं किया जा सकता. हालांकि, मामले पर अनुष्का शर्मा ने अभी तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि 'पाताल लोक' (Pataal Lok) इन दिनों खूब चर्चा में है और इस वेब सीरीज की खूब सराहना हो रही है. अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने इस पर रिएक्शन देते हुए कहा था: "दर्शकों और आलोचकों ने 'पाताल लोक' को जो प्यार दिया है, उससे मैं अभिभूत हूं. 'पाताल लोक' की सफलता का कारण इसकी कहानी है. आज के दौर में बेहतरीन कहानी वास्तव में सबसे अहम मानदंड है. कर्णेश और मैंने क्लीन स्लेट फिल्म्ज (प्रोडक्शन हउस) के जरिए दर्शकों को हमेशा कुछ ऐसा देने की कोशिश की है, जिसे उन्होंने पहले कभी नहीं देखा हो."