‘बाहुबली’ की देवसेना अनुष्का शेट्टी की वजह से मिली थीं अक्षय कुमार और अजय देवगन को ये सुपरहिट फिल्में

अजय देवगन और अक्षय कुमार के करियर में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली दोनों सुपरहिट फिल्में ‘बाहुबली’ की देवसेना अनुष्का शेट्टी की ही हैं.

‘बाहुबली’ की देवसेना अनुष्का शेट्टी की वजह से मिली थीं अक्षय कुमार और अजय देवगन को ये सुपरहिट फिल्में

अक्षय कुमार, अनुष्का शेट्टी और अजय देवगन

खास बातें

  • अजय देवगन की 'सिंघम' है सुपरहिट
  • अक्षय कुमार की 'राउडी राठौर' का रहा था जलवा
  • दोनों ही फिल्में अनुष्का की फिल्मों का रीमेक हैं
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की सुपरहिट ब्रिगेड काफी हद तक साउथ की फिल्मों पर टिकी हुई हैं और हर साल बड़ी हिट फिल्मों में साउथ की फिल्मों का आंकड़ा काफी रहता है. साउथ की कई फिल्मों ने तो बॉलीवुड सितारों की तकदीर ही बदल डाली है. इसमें अक्षय कुमार और अजय देवगन के नाम प्रमुखता से आते हैं. लेकिन अजब इत्तेफाक यह है कि इन दोनों के करियर में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाली दोनों सुपरहिट फिल्में ‘बाहुबली’ की देवसेना अनुष्का शेट्टी की ही हैं. आज अनुष्का शेट्टी 36 साल की हो गई हैं. 

यह भी पढ़ें : ‘भागमती’ बनकर लौटी ‘बाहुबली’ की देवसेना, First Look हुआ रिलीज


बात पहले अजय देवगन की करते हैं. उनके करियर की बड़ी हिट और कामयाब फिल्मों में ‘सिंघम’ का नाम आता है. ‘सिंघम’ को 2011 में रोहित शेट्टी ने बनाया था. यह 2010 की तमिल फिल्म की रीमेक थी और इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी और सूर्या लीड रोल में थे. जब यह फिल्म हिंदी में आई तो इसमें अजय देवगन और काजल अग्रवाल ने लीड रोल किए. ये फिल्म अपने जबरदस्त डायलॉग और एक्शन की वजह से सुपरहिट रही और अजय देवगन को एक हिट फ्रेंचाईजी मिल गई. इसके दो पार्ट बन चुके हैं और तीसरे पार्ट पर काम चल रहा है जो मलयालम फिल्म का रीमेक होगा. हिंदी में बेशक हीरोइनें बदलती रही हैं लेकिन तमिल में अनुष्का तीनों पार्ट में नजर आई हैं.

यह भी पढ़ें : Happy Birthday: कमल हासन फैन्‍स को आज देंगे यह Special Gift, राजनीति का 'पहला कदम'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह 2012 में अक्षय कुमार की जबरदस्त हिट फिल्म आई थी ‘राउडी राठौर.’ फिल्म सुपरहिट रही थी और एक्शन और डायलॉग ने दर्शकों का दिल जीता था. अक्षय की ‘राउडी राठौर’ तेलुगु फिल्म ‘विक्रमार्कुडु (2006)’ की रीमेक थी. इस तेलुगु फिल्म को एस.एस. राजमौलि ने डायरेक्ट किया था और इसमें रवि तेजा और अनुष्का शेट्टी लीड रोल में थे. हिंदी में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा ने इस किरदार को निभाया था. ये फिल्म हिंदी, बंगाली, तमिल और कन्नड़ में बन चुकी है. इस तरह अनुष्का का इन दो सितारों के करियर में अहम योगदान रहा है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...