ए आर रहमान ने अपनी लाइफ और संगीत के बारे में की खास बातचीत, बोले- मैं अपनी किस्मत की वजह से आज यहां हूं...

ए आर रहमान (AR Rahman) ने अपनी जिंदगी और संगीत के बारे में की खास NDTV से खास बातचीत की. उन्होंने इस खास बातचीत में बताया कि मैं अपनी लाइफ को खुद हैंडल नहीं करता हूं.

नई दिल्ली:

ए आर रहमान (AR Rahman) ने अपनी जिंदगी और संगीत के बारे में NDTV से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने बताया कि मैं अपनी लाइफ को खुद हैंडल नहीं करता हूं. यह किस्मत है. लोगों की तारीफ या यूं कहें वह मुझे पसंद करते हैं जिसकी वजह से आज मैं किसी से कम नहीं हूं और इस मुकाम पर हूं. मैं जब स्टूडियो में गाना गाने जाता था तो मेरे दोस्त ही कहते थे कि मैं म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा पाउंगा कि नहीं और यह सब साइकोलॉजिकल प्रेशर को मैं पॉजिटिव तरीके से लेता था और फिर मेरा इंट्रेस्ट जागने लगा. ए आर रहमान ने फिल्म रोजा को लेकर कहा कि मैं कभी भी अपनी इस फिल्म के बैंड को नहीं भूल सकता. हमने बहुत मेहनत करके यह गाना बनाया था. ए आर रहमान (AR Rahman) रहमान ने बताया कि मैं आज जिस तरह का शख्स हूं. यह चीज मुझे अपने पिता जी से मिली है. 

Shah Rukh Khan ने किया ट्वीट, तो एक्ट्रेस बोलीं-'गांधी जी ने हमें ये भी सिखाया है कि सत्य के लिए बोलें'

ए आर रहमान (AR Rahman)  ने अपनी मां को लेकर भी कई खास बातें बताई उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया और इन सब में वह हमेशा मेरी साथ थीं. मेरी मां ऐसी शख्स थी जिन्होंने हर वक्त मेरा साथ दिया. मैंने जब अपना स्टूडियो खोला तो उसमें उनका बहुत बड़ा हाथ था उन्होंने पैसे से मेरी काफी मदद की थी. 

मुंबई के स्लम में रहने वाली लड़की को मिला एक्टर रॉबर्ट होफमैन का साथ, अचानक हुईं फेमस- देखें Video

साथ ही ए आर रहमान (AR Rahman)  ने ऑस्कर को लेकर बताया कि जब मैं ऑस्कर में पहुंचा, तो मुझे पता नहीं था कि मैं जीतूंगा या नहीं. लेकिन उस समय मेरी मां मेरे साथ थी. और मैं ऑस्कर में अपनी मां को लेकर गया था. वह मुझे स्टेज पर गाते हुए देख रही थीं,  मुझे लगा कि यह काफी संतुष्टिपूर्ण होगा. लेकिन कहीं ना कहीं मैं काफी घबराया हुआ भी था कि मैं अवार्ड जीत पाऊंगा या नहीं? एक अवार्ड के बाद ही दूसरी परफॉर्मेंस थी तो आप उसे भी बिगाड़ नहीं सकते थे."

Newsbeep

युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनाश्री वर्मा ने गार्डन में किया ताबड़तोड़ डांस, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें, जब ए आर रहमान (AR Rahman) को ऑस्कर अवार्ड से नवाजा गया था,  तो स्टेज पर उन्होंने बॉलीवुड फिल्म का एक आइकॉनिक डॉयलाग बोला था, "मेरे पास मां है." इसको लेकर ए. आर रहमान ने कहा, "यह सीधा मेरे दिल से निकला था." बता दें, म्यूजिक कंपोजर और सिंगर ए.आर रहमान को भारतीय सरकार द्वारा 'पद्म भूषण' अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. वहीं, 'मेगा आइकन 2 (Mega Icons 2)' का यह एपिसोड 4 अक्टूबर को रिलीज होगा, जिसमें ए.आर रहमान अपनी जिंदगी से जुड़े संघर्षों को बताते नजर आएंगे.