एआर रहमान का निजामुद्दीन मरकज मामले पर आया रिएक्शन, बोले- 'यह धर्मस्थलों पर जमा होकर...'

एआर रहमान (AR Rahman) निजामुद्दीन मरकज मामले को लेकर ट्वीट किया है, जो खूब सुर्खियों में है.

एआर रहमान का निजामुद्दीन मरकज मामले पर आया रिएक्शन, बोले- 'यह धर्मस्थलों पर जमा होकर...'

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) से निकाले गए लोगों में से 300 से अधिक कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं.अब इस पर एआर रहमान (AR Rahman) का रिएकशन आया है, जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है. उन्होंने बुधवार को लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो सरकार की सलाह का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखें. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह धार्मिक जगहों पर एकत्रित होकर अराजकता फैलाने का समय नहीं है. एआर रहमान (AR Rahman) ने अपने ट्वीट में ये बातें कही हैं. उनके ट्वीट पर यूजर्स के रिएक्शन भी आने लगे हैं.

एआर रहमान (AR Rahman) ने ट्वीट किया: "प्यारे दोस्तों, यह संदेश पूरे भारत के अस्पतालों व क्लीनिकों में काम करने वाले चिकित्सकों, नर्सो व अन्य सभी कर्मचारियों को उनकी बहादुरी और निस्वार्थता के लिए धन्यवाद कहने के लिए है. यह देखकर वाकई में दिल भर जाता है कि इस घातक महामारी का सामना करने के लिए वे किस कदर तत्पर हैं. हमारी जान बचाने के लिए वे अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं. यह हमारे मतभेदों को भूल जाने और इस अदृश्य दुश्मन के खिलाफ एकजुट होने का समय है, जिसने पूरी दुनिया में तबाही मचा कर रखी है. यह मानवता और आध्यात्मिकता को काम में लाने का समय है. अपने पड़ोसियों, वरिष्ठ नागरिकों, सुविधाओं से वंचित लोगों और अप्रवासी मजदूरों की मदद करें."

एआर रहमान (AR Rahman) ने आगे लिखा: "ईश्वर आपके दिल में हैं, इसलिए यह धार्मिक स्थलों पर इकट्ठा होकर अराजकता फैलाने का समय नहीं है. सरकार की सलाह का पालन करें. कुछ दिनों का एकांतवास आपको आगे आने वाले कई सारे साल दे सकते हैं. वायरस को फैलाएं नहीं और अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाने की वजह न बनें. यह बीमारी आपको इस बात की भी चेतावनी नहीं देती है कि आप वाहक हैं, इसलिए यह न सोचें कि आप संक्रमित नहीं हैं. यह झूठी अफवाहों को फैलाने और अधिक चिंता व डर पैदा करने का वक्त नहीं है. दयावान और विचारशील बनें, आपके हाथों कई लोगों की जिंदगी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आर रहमान (AR Rahman) के इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. उनके ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब पढ़े जाते हैं. बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus)  से संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों को मुताबिक अब तक 2301 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, मरने वालों की संख्या 56 पहुंच गई. 157 लोगों का उपचार हो चुका है. पिछले 24 घंटे में 336 नए मामले सामने आए हैं.