NDTV Khabar

एआर रहमान का छलका दर्द- हर दिन खुदकुशी के बारे में सोचते थे, बताई वजह

एआर रहमान की प्रतिभा सामने आने से पहले उनके जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वह खुद को असफल मानते थे और लगभग हर दिन खुदकुशी के बारे में सोचा करते थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एआर रहमान का छलका दर्द- हर दिन खुदकुशी के बारे में सोचते थे, बताई वजह

एआर रहमान (AR Rehman)

नई दिल्ली: ऑस्कर विजेता और देश के मशहूर संगीतकार एआर रहमान (AR Rehman) का नाम आज दुनियाभर में मशहूर है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था. रहमान के जीवन में एक दौर ऐसा भी आया जब उन्होंने खुदकुशी करने का मन बनाया था. यह बात खुद रहमान ने कबूली है. 

सामने आया मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी का कार्ड...

एआर रहमान की प्रतिभा सामने आने से पहले उनके जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वह खुद को असफल मानते थे और लगभग हर दिन खुदकुशी के बारे में सोचा करते थे. ऑस्कर विजेता संगीतकार ने कहा कि उनके करियर के शुरूआती दिनों में बुरे दौर ने उन्हें मजबूत बनाने में मदद की.

रजनीकांत ने खोले राज़, बताया 200-300 नहीं इतने करोड़ में बनी है '2.0'

रहमान ने कहा, "25 साल तक, मैं खुदकुशी करने के बारे में सोचता था. हम में से ज्यादातर महसूस करते हैं कि यह अच्छा नहीं है. क्योंकि मेरे पिता का इंतकाल हो गया था तो एक तरह का खालीपन था... कई सारी चीजें हो रही थीं." उन्होंने आगे कहा, (लेकिन) इन सब चीजों ने मुझे और अधिक निडर बना दिया. मौत निश्चित है. जो भी चीज बनी है उसके इस्तेमाल की अंतिम तिथि निर्धारित है तो किसी चीज से क्या डरना."

सारा अली खान से अनन्या-आलिया तक, शाहरुख खान की दीवाली पार्टी में स्टार डॉटर्स ने ढाया कहर

संगीतकार ‘नोट्स ऑफ ए ड्रीम : द ऑथराइज्ड बॉयोग्राफी ऑफ ए आर रहमान' में अपने मुश्किल दिनों और अन्य घटनाओं के बारे में बात की. इस किताब को कृष्ण त्रिलोक ने लिखा है. पुस्तक का विमोचन शनिवार को मुंबई में किया गया.

टिप्पणियां
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement